मरने पर नहीं बल्कि ज़िंदा रहने पर लोगों पर दफना देते हैं यहां

दुनिया में कई तरह के लोग होते हैं और उनके साथ ही अलग अलग तरह की परम्पराएं भी होती हैं. उन्हें सुनकर आप भी हैरानी में पड़ जाते हैं. ऐसी ही अजीब परंपरा के बारे में हम बताने जा रहे हैं जो वाकई बेहद ही अजीब है. भला ज़िंदा इंसान अपने मरने की तैयारी क्यों करेगा. लेकिन ऐसा ही होता है यहां जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. लोग आज भी उन परम्पराओं को बड़ी धूमधाम से मानते हैं भले वो किसी हद तक अच्छी नही मानी जा सकती है फिर भी लोग उन्हें मानते है और उनका पालन करते है.

आपको बता दें, ये एक त्यौहार है जहाँ ज़िंदा लोगों को दफना दिया जाता है. इस प्रथा के तहतर यहाँ पर एक इंसान को ताबूत में बंद कर दिया जाता है और उसे सड़क पर घुमाया जाता है. इस त्यौहार को ब्यूरियल ऑफ पचैंचो नाम से भी जानते है जो कि अभी से नही बल्कि पिछले तीस सालों से चला आ रहा है.

मनाते है जश्न : 

इस ताबूत के पीछे दफ़न होने वाले के रिश्तेदार और दोस्तों की भीड़ भी जाती है. इस प्रथा को एक त्यौहार के रूप में मनाया जाता है और इसमें पीछे चलने वाले सभी लोग जश्न में डूब कर शराब पीते हुए जाते हैं. इसी के चलते यहाँ एक सफ़ेद बालों वाली महिला उस शख्स की विधवा बनती है और इसी के साथ वो हर वो काम करती है जो एक विधवा को करना होता है.

 

Related Articles

Back to top button