धर्म

इस रहस्यमयी पुल पर आते ही सभी कुत्ते कर लेते हैं आत्महत्या

आज तक आपने इंसानों के आत्महत्या करने के बारे में तो कई बार सुना होगा लेकिन अगर कोई आपसे ये कहे कि कुत्ते भी आत्महत्या करते हैं तो ये सुनकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे. भले ही आपको इस बात पर यकीन ना हो लेकिन ये सच है. इस दुनिया में एक ऐसी भी जगह है जहां पर कुत्ते आत्महत्या करते है. जी हाँ… इस जगह पर आकर हर कुत्ता आत्महत्या कर लेता है.

स्कॉटलैंड में एक ऐसा पुल है जहां जाकर हर कुत्ता उसपर से कूद जाता है. इस पुल की ऊचाई 50 फुट के करीब है. इस पुल से अब तक करीब 600 से भी ज्यादा कुत्ते कूद चुके है. जिनमे से 50 की तो मौत भी हो चुकी है. लेकिन इस पूल से कुत्ते आखिर नीचे क्यों कूद जाते है इस बारे में अब तक कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है. आज तक कई सारे वैज्ञानिक भी इस राज़ को नहीं जान पाए कि आख़िरकार इस पुल से कुत्ते नीचे कूदते क्यों है?

कुछ लोगो का कहना है कि इस पुल के पास एक 100 साल पुराना किला है जो कुत्तो के आत्महत्या करने की वजह है तो कुछ का कहना है कि इस पुल से एक आदमी ने अपने बेटे को फेंक कर उसकी हत्या कर दी थी और बाद में उसने खुद भी यहाँ से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी. कुत्तो के बढ़ते आत्महत्या के मामले को देखते हुए इस पुल पर एक नोटिस बोर्ड भी लगाया गया है जिसमे लिखा है कि- खतरनाक पुल, कृपया अपने कुत्तो को बेल्ट से बांधकर रखे.

Related Articles

Back to top button