विदेश

ट्रम्प प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ट्रम्प “अमेरिकी गौरव के प्रेरणादायक दृष्टिकोण पर बात करेंगे’’

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का ‘स्टेट ऑफ यूनियन’ संबोधन आशावादी दृष्टिकोण और सकारात्मक रूप से आगे बढ़ने पर केन्द्रित होगा. ट्रम्प प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ट्रम्प “अमेरिकी गौरव के प्रेरणादायक दृष्टिकोण पर बात करेंगे.’’ 

मंगलवार को होगा ट्रंप का संबोधन

ट्रम्प अगले मंगलवार को यह संबोधन देंगे. अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपति विपक्षी डेमोक्रेट्स के साथ जारी विवाद और 2016 राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को लेकर अपना रुख स्पष्ट कर सकते हैं. 

मेक्सिको सीमा पर हो सकती है चर्चा

अधिकारी ने कहा, ‘‘आशावादी और एकीकृत लेकिन मुझे लगता है कि इसे दूरदर्शी भी कहा जा सकता है.’’ विपक्षी डेमोक्रेट के अमेरिकी-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण की ट्रम्प की योजना के लिए कोष देने से इनकार करने के मद्देनजर जारी गतिरोध के दौरान हो रहे इस संबोधन के पहले से कई अधिक राजनीति रूप से प्रेरित होने की संभावना है.

पहले स्थगित हो चुका है ट्रंप का भाषण

इस विवाद के कारण यह संबोधन पहले स्थगित भी किया गया था. प्रशासनिक वरिष्ठ अधिकारी ने हालांकि भाषण से जुड़ी कोई भी विशिष्ट जानकारी देने से इनकार कर दिया लेकिन इस बात पर जोर दिया कि राष्ट्रपति अपना रुख नरम रखेंगे.

पत्रकारों को दिए उद्धरण के अनुसार ट्रम्प कहेंगे, ‘‘एकसाथ हम दशकों के राजनीतिक गतिरोध को तोड़ सकते हैं, हम पुराने विभाजन को पाट सकते हैं, पुराने घावों को भर सकते हैं, नए गठबंधन बना सकते हैं, नए समाधान खोज सकते हैं और अमेरिका के भविष्य के असाधारण वादों को पूरा कर सकते हैं.’’ 

Related Articles

Back to top button