उत्तर प्रदेशराज्य

ट्रेन-18 आज इलाहाबाद जंक्शन पर अपने आगमन के तय समय से पहले ही पहुंच गई

 देश की पहली सेमी हाई स्पीड ट्रेन नई दिल्ली से प्रयागराज तक अपने ट्रायल रन में सफल रही है। ट्रेन-18 आज इलाहाबाद जंक्शन पर अपने आगमन के तय समय से पहले ही पहुंच गई।

ट्रेन-18 का आज नई दिल्ली से प्रयागराज से बीच ट्रायल था। ट्रेन सुबह 6:00 बजे नई दिल्ली से निकली। ट्रेन को आज दोपहर इलाहाबाद जंक्शन पर दोपहर में 12.25 बजे पहुंचना था। ट्रेन-18 दोपहर 12:13 बजे ही जंक्शन पर पहुंच गई। यहां 10 मिनट के ठहराव के बाद वाराणसी रवाना हो गई। अब ट्रेन -18 दोपहर में तीन बजे वाराणसी से चलकर शाम को पांच बजे इलाहाबाद जंक्शन पर आएगी। 10 मिनट बाद दिल्ली रवाना हो जाएगी। 

ट्रेन से नई दिल्ली से कानपुर चार घंटे में पहुंचेंगे यात्री

दिल्ली से कानपुर तक का सफर बहुत जल्द चार घंटे में तय होगा। अपने दूसरे ट्रायल में वंदे भारत एक्सप्रेस (टी-18) आज कानपुर तय समय से 15 मिनट (10:03) पहुंच गई। इससे स्टेशन पर खड़े रेलवे अधिकारियों और यात्रियों ने खुशी जताई। आज ट्रेन-18 का दिल्ली से वाराणसी तक का ट्रायल किया गया। वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन दिल्ली से सुबह छह बजे रवाना हुई, इसे कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर 10:18 बजे पहुंचना था। ट्रेन की अगवानी को रेलवे अधिकारी और यात्री प्लेटफार्म नंबर चार पर मौजूद थे। ट्रेन अपने तय समय से पंद्रह मिनट पहले 10:03 बजे सेंट्रल स्टेशन पहुंच गई। यहां पर दो मिनट ठहराव के बाद ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। ट्रेन के सेंट्रल पहुंचने पर यात्री सेल्फी लेने लगे। इससे पहले ट्रेन का ट्रायल स्पीड को लेकर हुआ था, जिसमें परीक्षण सफल रहा।

Related Articles

Back to top button