उत्तर प्रदेशराज्य

कानपुर से शाम 4.25 बजे बेंगलुरु के लिए भरेगा उड़ान, एक माह परीक्षण के तौर पर 189 सीटर विमान भी लाया जाएगा।

 कानपुर से बेंगलुरू की फ्लाइट एक मार्च से शुरू होने के बाद हैदराबाद के लिए उड़ान शुरू हो जाएगी। कानपुर से बेंगलुरू के लिए एक माह के परीक्षण के तौर पर सीधी उड़ान शुरू होगी। यात्रियों की संख्या ठीक मिली तो ये उड़ान नियमित हो जाएगी।

Boing on runway

अहिरवां एयरपोर्ट के डायरेक्टर जमील खालिक ने बताया कि परीक्षण के लिए 189 सीटर विमान लगाया जाएगा। बेंगलुरू की 0725 नंबर की फ्लाइट शाम 4.25 बजे उड़ान भरेगी और शाम 6.50 बजे बेंगलुरू पहुंचाएगी। 0726 नंबर का विमान बेंगलुरु से दोपहर 1.25 बजे उड़ान भरकर दोपहर 3.45 बजे कानपुर पहुंचेगा।

लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से बेंगलुरू, हैदराबाद, चेन्नई की सभी फ्लाइट रात में उड़ान भरती हैं लेकिन कानपुर से बेंगलुरु की उड़ान शाम को होगी जिसका पूरा लाभ मिलेगा। एयरपोर्ट डायरेक्टर ने बताया कि कोशिश है कि कानपुर से सभी उड़ान दिन में हों ताकि लखनऊ व आसपास जिले के लोग लखनऊ के बजाए कानपुर से ही फ्लाइट लें। अमौसी एयरपोर्ट पर जितनी देर यात्री फ्लाइट का इंतजार करते हैं, उतनी देर में बेंगलुरू पहुंच जाएंगे। इसके बाद हैदराबाद के लिए फ्लाइट शुरू होने की उम्मीद है।

मुंबई फ्लाइट सप्ताह में तीन दिन निरस्त

मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर दिक्कत के चलते कानपुर से मुंबई की फ्लाइट सात फरवरी से 30 मार्च तक सप्ताह में तीन दिन निरस्त रहेगी। शेष दिन फ्लाइट चलती रहेगी। अहिरवां एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने बताया कि इस समयावधि में प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को पूर्वाह्न 11 से शाम 5 बजे तक मुंबई का रनवे बंद रहेगा इससे इन दिनों में उड़ान बंद रहेगी। टिकट बुकिंग बंद कर दी गई है।

21 मार्च को उड़ान भरेगा विमान

कानपुर मुंबई के बीच उड़ान भरने वाला विमान होली के त्योहार की वजह से 21 मार्च को चलेगा। एयरलाइंस के अधिकारियों ने बताया कि 21 मार्च को गुरुवार है लेकिन उस दिन मुंबई एयरपोर्ट बंद नहीं होगा और फ्लाइट जारी रहेंगी।

Related Articles

Back to top button