रुस्तम-ए-हिंद दारासिंह पर कॉमिक बुक हुई रिलीज, सुपरहीरो बनकर बच्चों को देंगे प्रेरणा

भारत में यह समय कुश्ती के खेल के लिए अब तक का सबसे अच्छा दौर चल रहा है. इससे पहले भारतीय कुश्ती को अंतरराष्ट्रीय पहचान दिलाने में रुस्तम-ए-हिंद के नाम से मशहूर दारा सिंह का खास योगदान रहा है. अब दारा सिंह पर एक कॉमिक बुक रीलीज हुई है. दारा सिंह पर कॉमिक बुक भारत के स्टार पावर लिफ्टर गौरव शर्मा और बॉलीवुड अभिनेता विंदू दारा सिंह ने सोमवार को रिलीज की.

इस किताब का नाम ‘द एपिक जर्नी ऑफ द ग्रेट दारा सिंह’ रखा गया है. यह किताब वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेनमेंट में भारत के पहले पहलवान के रूप में खास मुकाम बनाने वाले दारा सिंह के जीवन के सफर और संघर्ष को बताएगी. कॉमिक बुक में दारा सिंह की मशहूर कुश्तियों के बारे में बताया गया है. गौरव ने इस मौके पर आईएएनएस से कहा, “मुझे उम्मीद है कि सभी आयु वर्ग के लोग इसे पसंद करेंगे. दारा सिंह एक महान शख्स थे. मैं उनसे एक बार मिला था और उन्होंने मुझे फिटनेस को लेकर सलाह दी थी.”

उन्होंने कहा, “यह बहादुरी और ईमानदारी से चुनौतियों पर विजय पाने, उन पर संदेह करने वालों को गलत साबित करने और जरूरतमंदों को मदद की पेशकश करने की कहानी है. यह दारा सिंह की कहानी है. दारा सिंह के उनके जीवन में लिए गए बहादुरी भरे और दमदार निर्णय इस कहानी को प्रेरक बनाते हैं.” लांच कार्यक्रम यहां ऑक्सफोर्ड बुक स्टोर में हुआ.

हर किसी के लिए प्रेरणा थे दारा सिंह
कॉमिक्स की लॉन्चिंग से पहले बिंदू ने एक बयान में कहा था, “पुस्तक मेरे पिता दारा सिंह को असल जीवन के सुपरहीरो के रूप में पेश करेगी जो एक विश्व कुश्ती चैंपियन और हर किसी के लिए प्रेरणा थे.” उन्होंने कहा था, “इस किताब का उद्देश्य दुनिया के सामने रुस्तम-ए-हिंद के छिपे हुए पहलुओं को पेश करना है, जिसमें लोगों को रेसलिंग रिंग के अंदर दारा सिंह की आक्रामक व बाहर की दुनिया में अनुशासन और विनम्र व्यवहार जैसी चीजें जानने का मौका मिलेगा.”

Related Articles

Back to top button