श्रीलंका के खिलाफ न्यूजीलैंड ने पहली पारी की घोषित, इन दो बल्लेबाजों ने ठोके शतक

न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मैच कोलंबो में खेला जा रहा है। सोमवार यानी आज मैच का पांचवां और आखिरी दिन है। ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम ने कुछ ओवर बल्लेबाजी करने के बाद अपनी पहली पारी को घोषित कर दिया है। न्यूजीलैंड की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 431 रन बनाकर पारी की घोषणा की है।

इस मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। इस तरह श्रीलंकाई टीम ने धनंजया डिसिल्वा के शतक की बदौलत सभी विकेट खोकर 244 रन बनाए। करीब 100  से ज्यादा ओवर का ये मैच बारिश में धुल गया। बावजूद इसके न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी में 431 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया और श्रीलंकाई टीम को धूल चटाने की कोशिश में कीवी टीम लगी हुई है।

न्यूजीलैंड की ओर से इस पारी में सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम ने 251 गेंदों में 154 रन की पारी खेली, जिसमें 15 चौके शामिल थे। लाथम के अलावा बीजे वाटलिंग ने 226 गेंदों में नाबाद 105 रन बनाए, जिसमें 9 चौके शामिल थे। इन दो शतकों के अलावा कोलिन डिग्रैंडहोम ने 83 रन की पारी खेलकर अपनी टीम की स्थिति को मजबूत किया, क्योंकि दो मैचों की इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले को टीम हार चुकी है।

187 रन की बढ़त लेने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी पहली पारी की घोषणा कर दी है। इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान श्रीलंकाई टीम को शुरुआत में ही दो झटके लग गए हैं। खबर लिखे जाने तक श्रीलंकाई टीम ने 5 ओवर में 2 विकेट खोकर 5 रन बना लिए हैं। श्रीलंका को ये सीरीज जीतनी है तो आज करीब 85 ओवर में ऑल आउट नहीं होना है और ये टेस्ट मैच ड्रॉ कराना है।

Related Articles

Back to top button