देश

पीएम नरेंद्र मोदी बोले, ‘शिवसेना और बीजेपी का गठबंधन राजनीति से परे’

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि शिवसेना के साथ बीजेपी का गठबंधन राजनीति से परे है और मजबूत भारत की इच्छा से प्रेरित है. गौरतलब है कि कुछ ही घंटे पहले बीजेपी और शिवसेना ने लोकसभा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव साथ लड़ने की घोषणा की है. पीएम मोदी ने कहा कि साथ में चुनाव लड़ने का फैसला एनडीए को मजबूत बनाता है. उन्होंने ट्वीट किया है, ”मुझे विश्वास है कि हमारा गठबंधन महाराष्ट्र की पहली और एकमात्र पसंद होगा.”

पीएम नरेंद्र मोदी ने लिखा है, ”अटल बिहारी वाजपेयी और बाल ठाकरे के विचारों से प्रेरित होकर, बीजेपी-शिवसेना गठबंधन महाराष्ट्र के लोगों के कल्याण के लिए काम करना जारी रखेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि राज्य एकबार फिर ऐसे जनप्रतिनिधि चुने जो विकासोन्मुखी, भ्रष्टाचार मुक्त और भारतीय संस्कृति पर गर्व करने वाले हों.” प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि शिवसेना के साथ बीजेपी का गठबंधन राजनीति से परे है. उन्होंने लिखा, ”यह मजबूत और विकसित भारत देखने की आकांक्षा से बंधे हुए हैं.”

आपको बता दें कि महाराष्ट्र की 48 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 25 पर और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. दोनों पार्टियां गठबंधन के अन्य सहयोगियों को उनके हिस्से की सीटें देने के बाद इस साल प्रस्तावित 288 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बराबर बराबर सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगी.

Related Articles

Back to top button