जरा हटके

नहीं मिल रहा वीसा तो जाएं ये मंदिर, झट से बनेगा काम

विदेश जाने की चाहत हर किसी को होती है लेकिन इसके लिए आपको पासपोर्ट और वीसा लेना होता है जो हर कोई नहीं ले पाता. इसी के कारण कई लोग देश से बाहर नहीं जा पाते. कई बार विदेश जाने के संयोग भी बन जाते हैं लेकिन वीजा ना मिल पाने की वजह से हताशा होती हैं और विदेश घूमने का सुनहरा मौका हाथ से निकल जाता हैं. लेकिन अगर आपको भी ऐसी दिक्कत आ रही हैं तो बस आपको एक मंदिर जाने की जरूरत होती हैं. आइये हम बताते हैं आपको इस मंदिर की कहानी जो आपको वीजा दिलाए. 

दरअसल, तेलंगाना में हैदराबाद के पास चिलकुर में बालाजी के एक मंदिर के बारें में ये मान्यता है कि अगर किसी को वीजा चाहिए, तो मंदिर में दर्शन मात्र से उसकी मुश्किलें हल हो जाती हैं और उसे वीजा मिल जाता है. आप यकीन नहीं करेंगे कि यहां हर सप्ताह लगभग एक लाख लोग सिर्फ इस आस में दूर-दूर से पहुंचते हैं कि उनका काम हो जाए. आपको बता दें, चिलकुर बालाजी के इस मंदिर के 11 चक्कर काटना ही हर मुश्किल की दवा है. इसके बाद इच्छा भगवान के सामने रखें और पूरे होने के बाद उसे इस मंदिर के 108 परिक्रमा करनी होती है.

ये भी कहा जाता है कि इस मंदिर में कोई भी दान-दक्षिणा नहीं ली जाती. न ही नकद धनराशि देने का कोई प्रावधान है. यहां ईश्वर को खुश करने के लिए मात्र नारियल ही काफी होता है. काह जा रहा  है कि ऐसे ही एक शख्स की कामना भी पूरी हुई है जिसमें उन्होंने कहा कि मुझे मंदिर में दर्शन के बाद ही अमेरिका का वीजा मिल गया.

Related Articles

Back to top button