खेल

Syed mushtaq ali trophy 2019 में गुजरात ने ग्रुप-बी के मैच में सुपर ओवर तक खिंचे एक मैच में राजस्थान को हरा दिया

सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy 2019) में गुजरात ने ग्रुप-बी के मैच में शुक्रवार को सुपर ओवर तक खिंचे एक मैच में राजस्थान को हरा दिया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हए सात विकेट के नुकसान पर 143 रन बनाए थे। गुजरात भी 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी। इसके बाद मैच सुपर ओवर में गया और यहां भी स्कोर टाई हो गया।

सुपर ओवर में राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक ओवर में दो विकेट खोकर चार रन बनाए तो वहीं गुजरात ने एक ओवर में एक विकेट खोकर चार रन ही बनाए। इसके बाद फैसला इस बात से निकला गया कि मैच में सबसे ज्यादा बाउंड्री किस टीम ने लगाई और यहां गुजरात ने बाजी मारी। गुजरात ने मैच में 16 बाउंड्री लगाई थीं तो वहीं राजस्थान ने 13। इससे पहले राजस्थान के लिए मानेंद्र सिंह नागर ने 48 रन बनाए। रोबिन बिष्ट ने 46 रन बनाए। गुजरात के लिए अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए।

उत्तर प्रदेश की पहली जीत

उत्तर प्रदेश ने सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में ग्रुप-ई के अपने दूसरे मुकाबले में गुरुवार को यहां पालम-बी स्टेडियम में हैदराबाद को छह विकेट से हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में सात विकेट पर 139 रन बनाए। उत्तर प्रदेश की टीम ने जवाब में दमदार बल्लेबाजी की और 18.3 ओवर में चार विकेट खोकर 140 रन का लक्ष्य हासिल करने में कामयाब रही। उसकी प्रतियोगिता में यह पहली जीत है। उत्तर प्रदेश की ओर से सुरेश रैना ने 54 रनों की नाबाद पारी खेली, जबकि अंकित राजपूत ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। दूसरी ओर, हैदराबाद के लिए बवांका संदीप ने सबसे अधिक 33 रन बनाए और आशीष रेड्डी ने तीन विकेट लिए। हैदराबाद की प्रतियोगिता में यह लगातार दूसरी हार है।

उत्तराखंड सात विकेट से जीता

पालम-ए स्टेडियम में ही खेले गए ग्रुप-ई के अन्य मुकाबले में बड़ौदा के खिलाफ उत्तराखंड ने सात विकेट से जीत दर्ज की। उत्तराखंड की यह लगातार दूसरी जीत है, जबकि बड़ौदा को टूर्नामेंट में पहली हार झेलनी पड़ी है। बड़ौदा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 152 रन बनाए। उत्तराखंड ने वैभव सिंह के नाबाद 49 और सौरभ रावत के 41 रनों की बदौलत लक्ष्य को 19 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर दिया। कप्तान केदार जाधव ने बड़ौदा के लिए सबसे अधिक 61 रनों की पारी खेली।

Related Articles

Back to top button