राज्य

केजरीवाल ने कहा कि शीला दीक्षित ने 15 साल मुख्यमंत्री रहते हुए यहां चार गलियां भी नहीं बनवाई होंगी

 मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ओखला विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि मदनपुर खादर एक्सटेंशन-1, अबुल फजल एंक्लेव-2, 3 व बी, नूर नगर एक्सटेंशन, शाहीन बाग, गफ्फार मंजिल एक्सटेंशन, आली विहार, तैमूर नगर एक्सटेंशन की 480 गलियां पक्की बनाई जाएंगी और इनमें सीवर लाइन डाली जाएगी।

दिसंबर तक यह काम पूरा हो जाएगा। केजरीवाल ने कहा कि शीला दीक्षित ने 15 साल मुख्यमंत्री रहते हुए यहां चार गलियां भी नहीं बनवाई होंगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 10 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज किया जा रहा है।

केजरीवाल ने कहा कि पांच साल में नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी, जीएसटी व सीलिंग के जरिये देश का बेड़ा गर्क कर दिया है। डेढ़ करोड़ लोग बेरोजगार हो गए हैं। मोदी व शाह ने देश के अंदर भाईचारा खत्म कर लोगों के मन में जहर घोल दिया है।

मोदी-शाह ने साजिश कर रखी है कि अगर वे 2019 में चुनाव जीत गए तो देश में लोकतंत्र खत्म कर देंगे। देश, लोकतंत्र व संविधान को बचाने के लिए अब 2019 में मोदी-शाह को वापस न आने दो। जिस राज्य में जो पार्टी भाजपा को हरा रही है, उसी को वोट दे दो।

केजरीवाल ने कहा कि बहुत समझाने पर भी कांग्रेस ने हमसे गठबंधन नहीं किया। कांग्रेस दिल्ली में आप को कमजोर करने की कोशिश कर रही है। पिछली बार लोकसभा चुनाव में भाजपा को 46 प्रतिशत वोट मिले थे, आप को 33, कांग्रेस को 15 प्रतिशत वोट मिले थे।

इस बार सर्वे कह रहे हैं कि भाजपा के 10 प्रतिशत वोट कम होंगे। अगर ये 10 प्रतिशत वोट हमें मिल जाएं तो आम आदमी पार्टी जीत जाएगी। कांग्रेस को वोट देने का मतलब है भाजपा को जिताना। ये चुनाव पीएम बनाने का नहीं, बल्कि मोदी व अमित शाह को हराने के लिए है।

इस दौरान स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौजूद रहे। वहीं, सभा के दौरान केजरीवाल को कुछ लोगों ने काले झंडे दिखाने का प्रयास किया। इस पर दोनों ओर से हाथापाई भी हुई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत करवाया।

Related Articles

Back to top button