राज्य

भारतीय वायुसेना ने आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई कर पुलवामा आतंकी हमले का जवाब दिया है

भारतीय वायुसेना ने आतंकियों पर बड़ी कार्रवाई कर पुलवामा आतंकी हमले का जवाब दिया है। वायुसेना ने सीमा पार छिपे बैठे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के खिलाफ मंगलवार की सुबह करीब 3.30 बजे बड़ी कार्रवाई करते हुए आतंकियों के कैम्प पर 1000 किलो के बम गिराकर कई कैम्प्स को ध्वस्त कर दिया है, जिसमें लगभग तीन सौ आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

इस खबर से बिहार में भी खुशी की लहर व्याप्त है। लोगों ने पीएम मोदी को इसके लिए धन्यवाद कहा है तो वहीं राजनीतिक बयानबाजी भी जारी है। जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा है कि वायु सेेना के जवानों ने बेहतर कार्रवाई की है। 

एयर स्ट्राइक पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लोगों में आक्रोश था,इसीलिए एेसी कार्रवाई शुरू हो गई। अब आतंकवाद से लोगों को मुक्ति मिलेगी। पाकिस्तान पर हमले को नीतीश कुमार ने सही बताया और कहा कि केंद्र सरकार ने सेना को खुली छूट दी है, जिससे जरूरी कार्रवाई का उचित उदाहरण आज दिखा है।

 

उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि वायु सेना के जवानों ने बेहतर कार्रवाई की है। पीएम मोदी ने जो कहा था उसको पूरा किया है। जवानों का बलिदान बेकार नहीं जाएगा। 

पाकिस्तानी सेना के मेजर जनरल व प्रवक्ता आसिफ गफूर के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने कहा है कि ‘पाकिस्तान ने भारत द्वारा एयर स्ट्राइक को स्वीकार कर लिया है. जय हो…जय हिंद’

वहीं, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के मुखिया उपेंद्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा है कि हवाई हमले के पायलटों को सलाम। साथ ही उन्होंने आर्म्ड फोर्स की जय कहते हुए बधाई दी है।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा कि पाक में घुसकर मुंह तोड़ जवाब देने वाले वायु सेना को मेरा सलाम। पाक में घुसकर भारतीय वायु सेना की कार्रवाई एक साहसिक  कदम है और हर भारतीय को अपने भारतीय सेना पर नाज है। पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने में हमारी सेना सक्षम है। 

 

राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा है कि ‘हम अपने पायलटों और वायु सेना की बहादुरी को सलाम करते हैं। हम अपनी सेनाओं से धन्य और गौरवान्वित हैं. जय हिन्द।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि पीएम मोदी ने अपना वादा पूरा किया है। सेना के बलिदान का बदला हमारे जवानों ने लिया है। 

जदयू नेता नीरज कुमार ने ट्वीट कर सैनिकों को शुभकामना देते हुए लिखा है कि भारतीय वायु सेना के जांबाज़ सैनिकों के शौर्य और साहस को सैल्यूट..!! आतंकी ठिकानों पर की गई जबरदस्त कार्रवाई के लिए सैनिकों को बधाई और ढेर सारी शुभकामनाएं..!!

बिहार के कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने भी ट्वीट कर भारतीय वायुसेना को सलाम किया है। उन्होंने लिखा है कि ‘पूरा राष्ट्र आपकी वीरता के आगे नतमस्तक है। हमें नाज है, हमारी सेना पर। यह वही हमारी सेना है, जिसने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिये थे।’

भारतीय वायु सेना को सलाम।

पूरा राष्ट्र आपकी वीरता के आगे नतमस्तक है। हमें नाज़ है हमारी सेना पर । यह वही हमारी सेना है जिसने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे । जय जवान । 

राजद सांसद मनोज कुमार झा ने ट्वीट कर कहा है कि ‘भारतीय वायु सेना के हमारे जांबाज जवानों ने जान जोखिम में डालकर आतंक की प्रयोगशालाओं को ध्वस्त किया। कृतज्ञ राष्ट्र का नमन। यह सेना के वीर सिपाहियों की ही शौर्य गाथा रहना चाहिए और कोई भी राजनीतिक दल हों उन्हें इस बाबत पोस्टरबाजी से परे रहना चाहिए।

जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने भारतीय सेना के वीर जवानों को सलाम करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि

जय हिन्द ।

पटना स्थित कारगिल चौक पर युवाओं ने पटाखे जलाए और एक-दूसरे को रंग गुलाल लगाया। साथ ही मिठाइयां भी बांटी। 

Related Articles

Back to top button