उत्तर प्रदेशराज्य

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कानपुर को बड़ा तोहफा दिया है

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कानपुर को बड़ा तोहफा दिया है। योगी आदित्यनाथ ने आज यहां गणेश शंकर विद्यार्थी मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक के शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने भारत को विश्व की सबसे बड़ी शक्ति बताया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पाकिस्तान की कायराना हरकत पर भी प्रहार किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह देश की सीमा पर मौजूद जवान हमारी सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी लेता है, ठीक वैसे है चिकित्सकों को हर मरीज को ठीक करने का जिम्मा लेना होगा। वह अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है एक चिकित्सक संवेदनहीन नहीं हो सकता। अगर यह भाव मन में है तो समझ लीजिए भारत को दुनिया की महाशक्ति बनने से कोई ताकत नहीं रोक सकती।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्र चिकित्सक बनकर इसे महज पेशा ना बनाएं। उनका उद्देश्य होना चाहिए कि वह एक ऐसे चिकित्सक बनें जिनके काम की प्रशंसा हर कोई करे। करीब 20 मिनट के संबोधन में सीएम ने बताया कि केंद्र सरकार के सहयोग से प्रदेश में 15 नए मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं। इसके साथ ही गोरखपुर और रायबरेली में एम्स की ओपीडी की शुरुआत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मेरठ, प्रयागराज व झांसी में सुपर स्पेशिलिटी ब्लॉक बनकर तैयार है। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में नए ब्लॉक का काम एक तय समयसीमा में काम पूरा होगा।

उन्होंने यह भी माना कि ग्रामीण क्षेत्रो में चिकित्सकों की कमी है। जो चिकित्सक वहां तैनात किए जाते हैं वो रुकना नहीं चाहते। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं है बस उस पैसे का सही से उपयोग होना चाहिए।  

Related Articles

Back to top button