उरी सर्जिकल स्ट्राइक भारतीय बॉक्स ऑफ़िस आज शुक्रवार को अपनी रिलीज़ के 50 दिन पूरे कर लिए

विक्की कौशल की फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक भारतीय बॉक्स ऑफ़िस आज शुक्रवार को अपनी रिलीज़ के 50 दिन पूरे कर लिए हैं। इस फिल्म के लिए ये शानदार सफर रहा क्योंकि फिल्म के इस बंपर कलेक्शन को लेकर कोई उम्मीद ही नहीं की गई थी।  

आदित्य धर के निर्देशन में बनी उरी सर्जिकल स्ट्राइक ने अपनी रिलीज़ के 50वें दिन करीब 35 लाख रूपये का कलेक्शन किया है और अब कुल कमाई 236 करोड़ 30 लाख रूपये हो गई है l उरी ने इस सातवें हफ़्ते में 5 करोड़ 72 लाख रूपये का कलेक्शन किया है जो कि बड़े बजट की फिल्मों को भी कम ही नसीब होता है l उरी को पहले दिन आठ करोड़ 20 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था और पुलवामा हमले के दिन तक फिल्म ने 218 करोड़ 88 लाख रूपये का कलेक्शन किया थाl

विक्की कौशल, यामी गौतम, परेश रावल, कीर्ति कुल्हरी और मोहित रैना स्टारर फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक कई फिल्मों के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ चुकी है और इस फिल्म का अगला लक्ष्य रणवीर सिंह की सिंबा के 240 करोड़ 31 लाख रूपये के लाइफ़ टाइम कलेक्शन को पार करना है।

जम्मू कश्मीर के उरी में आतंकवादी हमले का बदला लेने के लिए भारत ने जो सर्जिकल स्ट्राइक की थी, ये फिल्म उसी पर है l विक्की कौशल इस फिल्म से अब बड़े सितारों की लिस्ट में शामिल होने को तैयार हैं l उन्हें बॉलीवुड में आये हुए सात साल हुए और अब तक 11 फिल्मों में काम कर चुके हैं l सिर्फ एक साल के भीतर राज़ी से 100 करोड़, संजू से 300 करोड़ और उरी से 200 करोड़ कमाई कर वो बहुत ही जल्द आल टाइम ब्लॉकबस्टर लिस्ट में शामिल हो गए हैं l

उरी -सर्जिकल स्ट्राइक, कहानी है तब की जब 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के मिलिट्री बेस पर अचानक हमला कर दिया था जिसमें 19 जवान शहीद हो गए। ग्यारह दिनों के भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर कैसे आतंकियों के बेस को तबाह किया था, उरी में यही दिखाया गया l फिल्म करीब 40 करोड़ के बजट में बनी है ।

Related Articles

Back to top button