जम्मू कश्मीर में बिहार के एक और जाबांज बेटे ने देश की रक्षा के लिए शहादत दी

जम्मू कश्मीर में बिहार के एक और जाबांज बेटे ने देश की रक्षा के लिए शहादत दी है। आतंकियों से लोहा लेते हुए बेगूसराय ज़िले के जांबाज बेटे ने पराक्रम का परिचय देते हुए आतंकियों को खदेड़ दिया। लेकिन बुजदिल आतंकियों ने उनपर पीछे से वार कर दिया। इससे इंस्पेक्टर शहीद हो गए। शहीद पिंटू कुमार सिंह की शहादत से एक तरफ जहां परिवार के लोग गमजदा हैं वहीं पूरा गांव इस शहादत पर गर्व कर रहा है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की शाम करीब 7 बजे उत्तरी कश्मीर के बाबूगुंड हंदवाड़ा में सीआरपीएफ और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में 5 जवान शहीद हो गए हैं। शहीद होने वालों में बेगूसराय ज़िले के बखरी प्रखंड के राटन पंचायत अंतर्गत बगरस ध्यानचक्की गांव निवासी स्व चक्रधर प्रसाद सिंह के सबसे छोटे बेटे पिंटू कुमार सिंह भी शामिल हैं।

फ़ेसबुक पर देखी खबर तो बेचैन हो उठा परिवार, कंट्रोल रूम ने 2 बजे किया कन्फर्म

सीआरपीएफ में इंस्पेक्टर पिंटू कुमार सिंह की शहादत की खबर शुक्रवार की शाम ही फेसबुक पर गांव वालों ने देख ली थी। लेकिन कंट्रोल रूम से इसकी पुष्टि नहीं हो रही थी। जब परिजनों ने कंट्रोल रूम को फोन किया तो पता चला कि 5 जवान शहीद हुए हैं, लेकिन अबतक उनकी सूची सामने नहीं आई है।

बेचैन परिवार बीतते समय के साथ परेशान था। तभी रात 2:00 बजे कंट्रोल रूम ने बताया कि आपके बेटे पिंटू कुमार सिंह ने आतंकियों से लड़ते हुए देश के लिए अपनी जान न्यौछावर कर दी है। पिंटू की शहादत की खबर मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया। एक तरफ जहां लोग गांव के लाल पिंटू की शहादत से गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। वहीं आंसुओं का सैलाब भी फूट पड़ा है।

मायके में है पत्नी, नहीं दी गई है खबर, 5 साल की बेटी को छोड़ गए पिंटू

शहीद पिंटू कुमार सिंह की पत्नी मायके में है। उनका मायका मुजफ्फरपुर ज़िले में है। अबतक पत्नी को यह मालूम नहीं है कि उनके जाबांज पति ने देश के लिए अपना जीवन न्यौछावर कर दिया है। परिजनों ने बताया कि पार्थिव शरीर आने पर पत्नी को यहां लाया जाएगा। पिंटू की शादी 2011 में हुई थी। उनकी एक 5 साल की बेटी पिहू कुमारी भी है।

ग्रामीणों को फख्र, तिरंगा जुलूस में पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगे रहे नारे

गांव के जांबाज बेटे की शहादत पर पूरा गांव भले ही गमगीन है, लेकिन मन में पाकिस्तान को लेकर बेहद गुस्सा भी है। शहादत की खबर सुनने के बाद शनिवार को ग्रामीणों ने तिरंगा जुलूस निकाला। जुलूस में सैकड़ों ग्रामीण शामिल थे।

हर तरफ पिंटू अमर रहे के नारे लग रहे थे तो वहीं पाकिस्तान मुर्दाबाद की गूंज भी सुनाई पड़ रही थी। ग्रामीणों ने एक सुर में कहा कि पाकिस्तान से बदला लो और हमें और कुछ नहीं चाहिए। मौके पर पूर्व  मुखिया सरोजनी भारती,राजद के दिलीप यादव,नरेश पासवान ,जितेन्द्र जितू,पंकज पासवान आदि थे

Related Articles

Back to top button