उत्तर प्रदेश

CM योगी बोले, सेना ने आतंकियों को सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए शिव तांडव कर दिया जवाब

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि अगर नरेंद्र मोदी पांच और वर्ष के लिए प्रधानमंत्री बनते हैं तो भारत दुनिया की तीन बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल होगा. सीएम योगी ने देवरिया में 71 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के समय भारत दुनिया की 11वीं अर्थव्यवस्था था, जो मोदी सरकार के समय छठे नंबर की अर्थव्यवस्था बना. 

भारतीय सैनिकों की तारीफ करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि आतंकवादी प्रेम की भाषा नहीं समझते इसलिए भारतीय सैनिकों ने सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए शिव तांडव किया. 

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर में महाशिवरात्रि का विशेष पूजन करने के बाद महाराजगंज गए. उन्होंने वहां 131 करोड़ रूपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों के लिए कल्याण योजनाएं चलायीं और भ्रष्टाचार मुक्त भारत का सपना साकार हुआ. 

उन्होंने कहा कि आज सब मुककिन है, क्योंकि देश के पीएम मोदी हैं. उन्होंने कहा कि देश और प्रदेश को कांग्रेस, सपा व बसपा ने मिलकर लूटा है. आज केन्द्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार है तो योजनाओं का लाभ सीधे पात्रों को मिल रहा है. शासन का चेहरा बदलते ही प्रशासन पहले बेहतर कार्य करने लगा है. उन्होंने जनपद के मुसहर और वनटांगिया समुदाय के विकास का जिक्र करते हुए कहा कि देश के 12 करोड़ किसान परिवारों को पीएम ने सम्मान निधी का लाभ दिया. 

जिसमें महराजगंज के भी 96 हजार किसान लाभांवित हुए हैं. उन्होनें केन्द्र व प्रदेश सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र कर गांव गरीब किसान मजदूर और महिलाओं के विकास को ही सरकार की प्राथमिकता बताया. उन्होंने सैनिकों की तारीफ करते हुए कहा कि देश की सरहद पर सेना दुश्मनों को करारा जवाब दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सेना को फैसले लेने की छूट दी तो देश के बहादुर सैनिकों ने पाकिस्तान के छक्के छुड़ा दिए हैं.  

Related Articles

Back to top button