CM योगी सूबे की महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से दो दिन पहले पिंक बसों का तोहफा देने जा रहे हैं

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सूबे की महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से दो दिन पहले पिंक बसों का तोहफा देने जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार (06 मार्च) को शाम छह बजे इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान से पिंक बसों को हरी झंडी दिखाएंगे. सीएम योगी चार स्लीपर कोच और 10 एसी जनरथ बसों को भी रवाना करेंगे. इस दौरान परिवहन मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, निगम अध्यक्ष, प्रमुख सचिव परिवहन, प्रबंध निदेशक इस समारोह में शिरकत करेंगे. 

जानकारी के मुताबिक, इन बसों में महिलाओं की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है. पैनिक बटन और सीसीटीवी कैमरा युक्त इन पिंक बसों के लिए सहारे महिलाओं को सफर और आसान होगा. जरूरत पड़ने पर महिलाएं इसका उपयोग कर सकती हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि पैनिक बटन डायल 100 से सीधे जुड़ा हुआ है. पिंक बसें जीपीएस प्रणाली से जुड़ी होंगी, जिससे वाहन की ट्रैकिंग आसान होगी. इन बसों को नवीनतम तकनीकी से लैस किया जाएगा. मुख्य प्रधान प्रबंधक संचालन राजेश वर्मा ने बताया कि महिलाओं के लिए परिवहन निगम पहली बार नवीनतम तकनीकी से जुड़ी पिंक बसों को शुरू करने जा रहा है. साथ ही लग्जरी स्लीपर कोच भी चलाई जाएंगी. 

Related Articles

Back to top button