उत्तर प्रदेश

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ CM का सबसे अधिक जोर इसी बात पर रहा कि हमारे कार्यक्रम में भीड़ बहुत होगी

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा और ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियों को बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फाइनल टच दिया। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ मुख्यमंत्री का सबसे अधिक जोर इसी बात पर रहा कि हमारे कार्यक्रम में भीड़ बहुत होगी। ट्रैफिक प्लान ऐसा बनाएं कि शहरवासियों को किसी भी प्रकार की परेशानी कार्यक्रम की वजह से न हो।

बुधवार सुबह ठीक 9.50 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य हेलीकॉप्टर से निराला नगर स्थित रेलवे मैदान पहुंचे। सबसे पहले उन्होंने मंच और मैदान का जायजा लिया। इसके बाद सेफ हाउस में जनप्रतिनिधि, पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी और अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम और शहर की चिंता साथ-साथ जताई। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम स्थल पर सफाई, पानी और पार्किंग के बेहतर इंतजाम होने चाहिए। कार्यक्रम होने के बाद भी मैदान साफ करा दिया जाए। पार्किंग स्थल इस तरह बनाएं कि आने वाली जनता को ज्यादा पैदल न चलना पड़े। साथ ही उन्होंने कहा कि जनसभा में लाखों की भीड़ आएगी। नजर रखें कि पुलिस-प्रशासन रास्ते में ही लोगों रोक न दे। प्रधानमंत्री को सभी सुनना चाहते हैं। ऐसा न हो कि रोकटोक की वजह से कोई आ न पाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रूट डायवर्जन, ट्रैफिक प्लान बहुत सोच-समझकर करें। ऐसा न हो कि हमारे कार्यक्रम की वजह से शहरवासियों के रास्ते बंद हो जाएं या उन्हें जाम से जूझना पड़े। जनता को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होनी चाहिए। बैठक में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, एमएसएमई मंत्री सत्यदेव पचौरी, प्रदेश महामंत्री एवं कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के प्रभारी अशोक कटारिया, प्रदेश महामंत्री नीलिमा कटियार सहित एडीजी प्रेम प्रकाश, मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा, आइजी आलोक सिंह, जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत, एसएसपी अनंत देव तिवारी आदि थे।

कार्यक्रम में दिखे औद्योगिक विकास की झलक

मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में उद्यमी भी आ रहे हैं। उनके लिए बेहतर प्रबंध रखें। साथ ही प्रयास करें कि प्रदेश में जो औद्योगिक विकास हो रहा है, उसकी झलक भी यहां दिखे। अलग से एक गैलरी बन जाए तो ठीक रहेगा। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि एक गैलरी अलग से बना देंगे। उद्यमियों से कहा जा रहा है कि वह जो इंडस्ट्री लगा रहे हैं, उसका कोई मॉडल बनाया हो तो उसे ले आएं। बनवा सकते हों तो दो दिन में बनवा लें। उन्हें यहां प्रदर्शित किया जा सकता है। मॉडल नहीं, तो अपने प्लान का कोई बैनर-पोस्टर भी हो सकता है।

संगठन का भी हौसला बढ़ा गए सीएम

हैलीपैड की ओर रवाना होते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा-बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह से कहा कि आपको बधाई। आप अपने क्षेत्र में प्रधानमंत्री की नौवीं रैली कराने जा रहे हैं। यहां की रैलियां हमेशा सफल रहती हैं। उम्मीद है कि यह भी शानदार होगी। 

Related Articles

Back to top button