Uncategorized

35 हजार महिलाओं के साथ सम्बन्ध बना चुका है यह पूर्व राष्ट्रपति!

क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति के बारे में ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने 82 साल की उम्र तक करीब 35000 महिलाओं से संबंध बनाए थे. दरअसल, क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनी थी जिसमे इस बात का खुलासा हुआ था.’ एक अधिकारी ने इस बारे में बताते हुए ये कहा था कि, ‘वो रोजाना दिन में करीब दो महिलाओं के साथ संबंध बनाते थे. यह सिलसिला करीब चार दशकों से भी ज्यादा समय तक चला था.’ आपको बता दें इस पूर्व राष्ट्रपति का नाम है फिदेल कास्त्रो.

ये साल 1959 में क्रांति के जरिए अमेरिकी पिट्ठू फुल्गेंकियो बतिस्ता की तानाशाही को उखाड़ फेंक कर वो सत्ता में आए थे. बता दें फिदेल कास्त्रो को कम्युनिस्ट क्यूबा का जनक माना जाता था और 25 नवंबर, 2016 को 90 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया था. बता दें ब्रिटेन की महारानी और थाईलैंड के राजा के बाद फिदेल कास्त्रो ही दुनिया के तीसरे ऐसे राष्ट्राध्यक्ष थे, जिसने सबसे लंबे समय तक राज किया. साल 1959 से 1976 तक फिदेल कास्त्रो क्यूबा के प्रधानमंत्री और वर्ष 1976 से 2008 तक राष्ट्रपति रहे थे. 

फिदेल कास्त्रो का नाम तो गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है. जी हां… और उन्होंने अपना नामा इस रिकॉर्ड बुक में भाषण देकर दर्ज कराया था. 29 सितंबर, 1960 को उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में 4 घंटे 29 मिनट का भाषण दिया था. जी हां… और साथ ही उनका सबसे लम्बा भाषण 7 घंटे 10 मिनट का वर्ष 1986 में रिकॉर्ड किया गया था. ये भाषण उन्होंने हवाना में कम्युनिस्ट पार्टी कांग्रेस के कार्यक्रम में दिया था.

Related Articles

Back to top button