Ind vs Aus भारतीय क्रिकेट फैंस कि निगाहें अब रांची में जाकर टिक गई है

 Ind vs Aus भारतीय क्रिकेट फैंस कि निगाहें अब रांची में जाकर टिक गई है। मेजबान भारत को कंगारू टीम के खिलाफ तीसरा वनडे मैच यहां पर खेलना है। भारत के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि वो जैसे ही इस मैच को जीत लेता है वनडे सीरीज भी जीत लेगा तो दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में वापसी के लिए इस मैच को जीतने को बेताब होगा। यानी दोनों देशों के लिहाज से ये मुकाबला बेहद अहम होने वाला है।

रांची में वनडे मैचों में भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात करें तो ये ठीक-ठाक ही रहा है। टीम इंडिया ने यहां पर अब तक कुल चार वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्हें दो में जीत और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। एक मुकाबला बारिश की वजह से रद हो गया था। हालांकि इस मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक वनडे मैच खेला गया था लेकिन ये मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था और इसे रद कर दिया गया था। यानी इस मैदान पर भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी ताकत दिखाने का जो मौका मिला था वो बारिश की वजह से धुल गया। अब एक बार फिर से टीम इंडिया को इस मैदान पर कंगारू टीम के खिलाफ खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका मिल ही गया है। 

वैसे इस मैदान पर खेले गए आखिरी वनडे मैच की बात करें तो इसका नतीजा निराश करने वाला ही रहा है। भारत ने रांची में 26 अक्टूबर 2016 को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी वनडे खेला था। इस मैच में भारत को कीवी टीम के खिलाफ 19 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। धौनी की कप्तानी में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 260 रन बनाए थे। भारत को जीत के लिए 261 रन बनाने थे लेकिन टीम इंडिया इस मैच में 48.4 ओवर में 241 रन पर ऑल आउट हो गई थी और भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में धौनी ने 11 रन की पारी खेली थी जबकि विराट कोहली ने 45 रन बनाए थे। भारत की तरफ से इस मैच में सबसे ज्यादा रन अजिंक्य रहाणे ने बनाए थे और उन्होंने 57 रन की पारी खेली थी। 

Related Articles

Back to top button