चेहरे को चमकदार बनाने के लिए अपनाये ये टिप्स, महिला दिवस बन जायेगा और भी खास

चेहरे को खूबसूरत बनाने के लिए आप बहुत कुछ करती हैं. इसके लिए वो महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स में पैसे भी फूंक देते हैं, चेहरे पर दस तरह के पैक्स लगाकर एक्स्पेरिमेंट करते रहते हैं. लेकिन फिर भी वो नेचुरल खूबसूरती नहीं पा पाते है. आज हम आपको कुछ आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिसके चलते आप भी अपने चेहरे को बेदाग़ बना सकते हैं. 

पुदीना
पुदीना का पानी पीने से पेट साफ रहता है और चेहरे की चमक बरकरार रहती है. गर्मियों में इसे पीने से आप तरोताजा महसूस करते हैं.

नींबू, एप्पल सिडार विनेगर
पीने के पानी में नींबू की कुछ बूंदें मिलाएं. इससे ना केवल आपकी पाचन क्रिया दुरुस्त होगी, बल्कि शरीर की गंदगी भी पसीने के साथ निकल जाएगी. नींबू की जगह आप एक गिलास पानी में एक चम्मच एप्पल सिडार विनेगर मिलाकर भी पी सकती हैं.

शहद
शहद में बैक्टेरिया से लड़ने में कारगर है. इससे चेहरे पर लगाना जितना फायदेमंद है, उतना ही असरदार यह शरीर के अंदर की गंदगी निकालने में भी कारगर है. सुबह खाली पेट गर्म पानी में शहद मिलाकर पीने से शरीर की चर्बी भी कम होती है.

चिया सीड
यह तुलसी प्रजाति का बीज होता है. इस सुपरफूड में एंटीऑक्सिडेंट्स और ओमेगा-3 भरपूर मात्रा में होती है जो बेजान त्वचा में भी जान डाल देती है.

Related Articles

Back to top button