नितिन गडकरी को करना था उद्धाटन, उससे पहले ही TMC नेता ने काट दिया फीता

 दक्षिण बंगाल के नामखाना के NH 117-A में बने पुल का तृणमूल कांग्रेस ने उद्घाटन कर दिया जबकि इस पुल का केंद्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा आज उद्घाटन होना था. कोलकाता से सीधे बकखली पहुंचने वाले के लिए यह पूल का निर्माण कराया गया जिसे फ्रेजरगंज आसानी से पहुंचा जा सकता है. इस पुल को तृणमूल कांग्रेस के नेता अरूप विस्वास ने एक दिन पहले ही उद्घाटन कर दिया. हटनिया-दोयान नदी के ऊपर बना यह पुल 3.3 किलोमीटर लंबा है.

इस पुल के निर्माण में 4 साल का समय लगा है. इस पुल को बनाने में कुल 225 करोड़ की लागत आई है. इस पुल के निर्माण में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने पैसा दिया था.

बंगाल के मंत्री अरूप विस्वास ने गुरुवार को जब केंद्रीय मंत्री से पहले ही इस पुल का उद्घाटन कर दिया तो उनसे इस बारे में सवाल किया गया. इसका जवाब देते हुए ममता दीदी के मंत्री ने कहा, ‘हमारी ममता बनर्जी की सरकार डेवलपमेंट की बात करती है, जो हमारा काम है हमने किया. ना कि केंद्र के सरकार जो सिर्फ बातें करती है.’

आपको बता दें कि इस पुल के बनने से करीबन 60 लाख लोगों को मदद मिलेगी. अब तक कोलकाता से बख्खाली पहुंचने के लिए 5 से 6 घंटे लगते थे लेकिन अब इसमें निजी वाहन से सिर्फ 3 घंटे में बख्खाली पहुंचा जा सकता है. यहां हटनिया-दोयान नदी को पार करना पड़ता था, जिसे फेरी से लोग पर किया करते थे. अब इस पुल के बनने के बाद लोग काफी खुश है. इस पुल के निर्माण से किसानों को भी लाभ मिलेगा. एक किसान ने कहा की हमे घंटो लाइन में बैठना पड़ता था, फेरी से इस नदी को पर करने के लिए अब हम आराम से समय से मंडी पहुंच कर अपने अनाज बेच सकते है.

पुल के बनने से बीमार लोगों को अस्पताल सही समय पर पहुंचाया जा सकता है . इस पुल के बनने से गरीब बेरोजगार लोगों के लिए भी आय के नए साधन खुलेंगे. इस पुल के बनने से बख्खाली, फ्रेजरगंज, हेनरी आइसलैंड समेत जम्बुद्वीप के टूरिज्म को भी बढ़ावा मिलेगा.

Related Articles

Back to top button