प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जिले को साढ़े 32 हजार करोड़ रुपये से अधिक की सौगात देंगे

लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जिले को साढ़े 32 हजार करोड़ रुपये से अधिक की सौगात देंगे. साथ ही गौतमबुद्धनगर से जुड़ी 1927 करोड़ की मेट्रो रेल सेवा का भी लोकार्पण करेंगे. दोनों जिलों को मिलाकर 34.5 हजार करोड़ की योजनाओं का तोहफा देंगे. पीएम के हाथों 15 बड़ी योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया जाएगा. हिंडन एयरबेस से घरेलू उड़ान सेवा, शहीद स्थल (नया बस अड्डा) से दिलशाद गार्डन के बीच की मेट्रो सेवा का लोकार्पण किया जाएगा. 

प्रधानमंत्री हिंडन एयरपोर्ट सिविल टर्मिनल का भी लोकार्पण करेंगे. इसके अलावा वह दिल्ली-गाजियाबाद- मेरठ हाईस्पीड आरआरटीएस परियोजना का शिलान्यास करेंगे.

वह गाजियाबाद में शिक्षा, पेयजल, साफ-सफाई, आवास तथा सीवरेज प्रबंधन से जुड़ी कई परियोजनाओं का लोकार्पण करने के बाद जनसभा को सम्बोधित करेंगे.

काशी को भी देंगे यह खास सौगात
वाराणसी में पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर सम्पर्क मार्ग की आधारशिला रखेंगे. बाद में, प्रधानमंत्री दीनदयाल हस्तकला संकुल में राष्ट्रीय महिला आजीविका सम्मेलन 2019 में शिरकत करेंगे और उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित भी करेंगे.

वाराणसी से कानपुर जाएंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी वाराणसी से कानपुर जाएंगे, जहां वह पनकी ऊर्जा संयंत्र और 660 मेगावॉट बिजली उत्पादन एवं वितरण इकाई का उद्घाटन करेंगे. प्रधानमंत्री कानपुर से ही वीडियो लिंक के जरिए लखनऊ मेट्रो रेल परियोजना के द्वितीय चरण के तहत हुए निर्माण कार्य का भी लोकार्पण करेंगे.

Related Articles

Back to top button