Uncategorized

राजद की बैठक के बाद बड़ा एलान, जेल से ही लालू बांटेंगे लोकसभा चुनाव का टिकट

पटना। लोकसभा चुनाव को लेकर राजद की आज राज्य और केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक राबड़ी आवास पर शुरू हुई। राज्य संसदीय बोर्ड की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ही लोकसभा चुनाव के लिए सीटों का चयन और प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगाएंगे।

राबड़ी आवास पर ये बैठक हुई। इस बैठक के बाद अब विधायकों व विधान पार्षदों की बैठक होगी। पार्टी की इन बैठकों में सीट व उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा होने के साथ-साथ पार्टी सुप्रीमो को अधिकृत करने का प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा। साथ ही पार्टी के सभी प्रमुख नेता, विधायक और विधान पार्षद चुनाव को लेकर मंथन करेंगे।

पहले कयास लगाया जा रहे थे कि बैठक में लालू प्रसाद यादव की जगह राबड़ी देवी को इसके लिए अधिकृत किया जा सकता है, लेकिन पार्टी ने इसके लिए लालू का ही चयन किया है। आज हो रही बैठक के बाद महागठबंधन में सीट शेयरिंग का भी एेलान हो सकता है। 

जानकारी के मुताबिक सबसे पहले स्टेट पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक होगी। उसके द्वारा पारित प्रस्ताव पर सेंट्रल पार्लियामेंट्री बोर्ड की बैठक  में निर्णय होगा। राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने बताया कि दिन में दो बजे से विधायकों व विधान पार्षदों  की बैठक होगी।

पार्टी की सभी  बैठकों में लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी।  लोकसभा  चुनाव को लेकर अभी तक की राजद की सबसे बड़ी बैठक हो रही है। इस बैठक के बाद महागठबंदन में सीट शेयरिंग का फार्मूले के साथ-साथ चिह्नित सीटों पर भी चर्चा होगी। महागठबंधन के सभी घटक दलों की भी नजर इस बैठक पर है।

Related Articles

Back to top button