INDvAUS: 358 रन बनाकर भी हार गई टीम इंडिया, मोहाली वन-डे के ये बने पांच विलेन

ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया के खिलाफ पांच मैचों की वन-डे सीरीज में जोरदार वापसी की। मेहमान टीम ने रविवार को मोहाली में खेले गए चौथे वन-डे में विराट ब्रिगेड को 4 विकेट से मात दी और सीरीज 2-2 से बराबर की। टीम इंडिया ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 358 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसे कंगारू टीम ने 13 गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया। टीम इंडिया की पकड़ में मैच था, लेकिन इन पांच खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन के कारण विराट सेना को हार का मुंह देखना पड़ा। चलिए आपको बताते हैं कि टीम इंडिया की हार के पांच मुजरिम कौन हैं-

युजवेंद्र चहल – टीम इंडिया के लेग स्पिनर ने 10 ओवर के अपने कोटे में 80 रन खर्च किए और सिर्फ एक सफलता हासिल की। चहल के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हुआ। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे में सबसे ज्यादा रन खर्च करने वाले भारतीय स्पिनर बने। चहल की गेंद में धार नहीं नजर आई और उन्होंने कई छोटी गेंदें पटकी, जिसका फायदा ऑस्ट्रेलिया को अच्छे से मिला।

भुवनेश्वर कुमार – टीम इंडिया में वापसी करने वाले भुवनेश्वर कुमार ने गैर जिम्मेदाराना प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती झटका देने के बाद भुवी अपनी लय से भटके और 9 ओवर में 67 रन खर्च किए। भुवी की गेंद मिश्रण की कमी दिखी और वह बल्लेबाज पर अंकुश लगाने में पूरी तरह नाकाम रहे।

केदार जाधव – टीम इंडिया को पहले वन-डे में जीत दिलाकर हीरो बने जाधव ने मोहाली में क्रिकेट फैंस को निराश किया। वह बल्लेबाजी में कमाल नहीं कर सके और 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद गेंदबाजी के समय विकेट निकालने के लिए मशहूर जाधव की ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने जमकर धुनाई की। भारतीय पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर ने 5 ओवर में 44 रन खर्च किए और कोई सफलता हासिल नहीं की।

ऋषभ पंत – एमएस धोनी की जगह शामिल किए गए पंत अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने में नाकाम रहे। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 24 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए। उनके पास लंबी पारी खेलने का शानदार मौका था क्योंकि जब वो आउट हुए तब पारी में 27 गेंदें खेली जाना शेष थी। इसके बाद पंत ने फील्डिंग के समय सबसे बड़ी गलती की, जिसका खामियाजा टीम इंडिया को हार झेलकर चुकाना पड़ा। उन्होंने मैन ऑफ द मैच एश्टन टर्नर की स्टंपिंग का मौका गंवाया।

विराट कोहली – कप्तान विराट कोहली भी इस हार के जिम्मेदार रहे। रोहित शर्मा और शिखर धवन की ओपनिंग जोड़ी ने 193 रन की साझेदारी करके टीम इंडिया को दमदार शुरुआत दिलाई। इसके बाद कप्तान कोहली के पास टीम को 400 रन तक पहुंचाने का शानदार मौका था, लेकिन वह दहाई संख्या का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए और 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोहली ने रिचर्डसन की गेंद पर कैरी को कैच थमाया। इसके बाद फील्डिंग के दौरान उनके कुछ फैसले गलत साबित हुए, जो टीम इंडिया की हार की बड़ी वजह रही।

Related Articles

Back to top button