Uncategorized

तेलंगाना में विधान परिषद की पांच सीटों के लिए चुनाव आज, टीआरएस की जीत तय

तेलंगाना में आज विधान परिषद की पांच सीटों के लिए आज चुनाव हो रहे हैं। राज्य में सत्तारूढ़ दल तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और उनके सहयोगी दल आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) की इन पांच सीटों पर जीत पक्की है। टीआरएस ने पांच में से चार सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं। इसमें तेलंगाना के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली, सुभाष रेड्डी, सत्यवती राठौर और येग्गे मल्लेसम के नाम शामिल हैं। 

टीआरएस ने विधान परिषद् की पांचवी सीट अपने सहयोगी दल एआईएमआईएम के लिए छोड़ी है। एआईएमआईएम की तरफ से मिर्ज़ा रियाज़ उल हसन मैदान में हैं। तेलंगाना में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पार्टी की तरफ से एकमात्र उम्मीदवार जी एन रेड्डी को मैदान में उतारा है। विधान परिषद की पांचों सीट पर सत्तारूढ़ पार्टी की जीत तय नज़र आ रही है।

विपक्षी दल कांग्रेस के तीन विधायकों ने हाल ही में टीआरएस ज्वाइन करने के घोषणा की थी। पिछले साल विधानसभा चुनाव में टीआरएस ने प्रचंड बहुमत हासिल किया था। तेलंगाना में 120 सीट वाली विधानसभा में टीआरएस ने 88 सीट पर जीत हासिल की थी। इसके बाद एक निर्दलीय विधायक और आल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक ने विधायक ने टीआरएस का समर्थन का एलान किया था। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी के भी सात विधायक जीत कर आये थे।

Related Articles

Back to top button