तृणमूल कांग्रेस के विधायक अर्जुन सिंह भारतीय जनता पार्टी में शामिल

तृणमूल कांग्रेस के विधायक अर्जुन सिंह आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहेें हैं। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के मजबूत नेता और भाटापारा के विधायक अर्जुन सिंह ने लोकसभा टिकट से वंचित होने के कुछ घंटों बाद कहा कि सांसद दिनेश त्रिवेदी के निर्वाचन क्षेत्र से बाहर होने के कारण मतदाता खुश नहीं थे।

तृणमूल कांग्रेस के विधायक अर्जुन सिंह आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो रहेें हैं। अर्जुन सिंह ने कहा, इस बार मैं बैरकपुर से टिकट की उम्मीद कर रहा था। निर्वाचन क्षेत्र से उनकी अनुपस्थिति के लिए लोग त्रिवेदी से नाराज हैं। लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट देने का फैसला किया। मेरे पास कहने के लिए कुछ नहीं है। त्रिवेदी और सिंह के बीच बढ़ती दरार से चिंतित, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने सोमवार को दोनों नेताओं से मुलाकात कर उनसे इस मुद्दे को हल करने के लिए भी कहा था।

पिछले दिनों यह पूछे जाने पर कि क्या वह कुछ अन्य असंतुष्ट तृणमूल सांसदों और नेताओं की तरह भाजपा में शामिल होने की योजना बना रहे थे तो सिंह ने कहा था कि मेरे भाजपा में कई रिश्तेदार हैं। चलो देखते हैं। मैं आने वाले दिनों में एक निर्णय लूंगा।

अर्जुन सिंह ने कहा पार्टी से टिकट की उम्मीद में कुछ भी गलत नहीं है। लोगों से मांग थी कि मुझे पार्टी का उम्मीदवार बनाया जाए। लेकिन पार्टी ने सोचा कि दिनेश त्रिवेदी सबसे योग्य दावेदार हैं।

पिछले कुछ दिनों से, अर्जुन सिंह  के समर्थक बैरकपुर, भाटपारा, बीजापुर और नैहाटी क्षेत्रों में आक्रामक रूप से प्रचार कर रहे थे और संकेत दे रहे थे कि अगर वह इस बार संसदीय टिकट से वंचित रह जाते हैं तो वे भगवा पार्टी में बदल सकते हैं। मंगलवार को, उम्मीदवार की सूची जारी करते हुए, बनर्जी ने कहा था कि छह मौजूदा सांसदों को टिकट नहीं दिया गया था और वह चाहती थीं कि वे जमीनी स्तर से पार्टी को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित करें।

उम्मीदवार की सूची का स्वागत करते हुए, बीजेपी ने कहा था कि कड़ी मेहनत और दरार से भगवा पार्टी इस चुनाव को ऐतिहासिक बनाने में मदद करेगी। ममता बनर्जी ने जहां सभी 42 लोकसभा सीटें जीतने का भरोसा जताया है, वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 23 सीटों का लक्ष्य रखा है।

Related Articles

Back to top button