Uncategorized

खुशखबरी: BSNL कर्मचारियों को आज मिल जाएगा फरवरी का वेतन

 सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल अपने सभी कर्मचारियों के फरवरी महीने का वेतन शुक्रवार को दे देगी। यह जानकारी बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने दी है। सीएमडी ने गुरुवार को कहा, “बीएसएनएल कल कर्मचारियों की सैलरी का भुगतान कर देगी। हम दूरसंचार मंत्री मनोज सिन्हा का धन्यवाद अदा करते हैं कि उन्होंने जल्द से जल्द कर्मचारियों को वेतन दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।”

श्रीवास्तव ने कहा कि आमतौर पर मार्च में बीएसएनएल को अधिक आय होती है और इसमें बढ़ोतरी भी होने लगी है। श्रीवास्तव ने कहा, “हमें मार्च में 2,700 करोड़ रुपये की जरूरत है, जिसमें 850 करोड़ रुपये वेतन के लिए उपयोग होंगे।” उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो के अलावा बीएसएनएल एकमात्र है, जो नए ग्राहकों को जोड़ रहा है, जिससे आय में बढ़ोतरी होगी। ‘मंत्री ने संकट को हल करने के लिए नेतृत्व किया और स्थिति पर नजर बनाए रखी। इसी के साथ मैं बीएसएनएल के कर्मचारियों का भी आभारी हूं, जिन्होंने सेवाओं को जारी रखा।’ श्रीवास्तव ने कहा कि हम कल बैंक को सांत्वना पत्र देंगे, जिसके बाद वे बीएसएनएल को 3,500 करोड़ रुपये की राशि प्रदान करेंगे।

इसी के साथ उन्होंने कहा कि DoT की मदद के बाद आने वाले महीनों में कर्मचारियों को मिलने वाले वेतन में कोई देरी नहीं होगी। बीएसएनएल और एमटीएनएल को फरवरी माह में कर्मचारियों को वेतन देने में दिक्कतों को सामना करना पड़ा है। अधिकारी ने बुधवार को पीटीआई को बताया कि DoT ने कर्मचारियों को फरवरी माह का वेतन का भुगतान करने के लिए 171 करोड़ रुपये एमटीएनएल को दिए। देश में बीएसएनएल के 1.76 लाख कर्मचारी हैं और MTNL के पास 22 हजार हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले 5-6 सालों में 16 हजार एमटीएनएल कर्मचारी और 50 प्रतिशत बीएसएनएल कर्मचारी सेवानिवृत्त होंगे।

Related Articles

Back to top button