Uncategorized

इस स्कूल में दी जाती है लव लीव, छुट्टी लेकर जाएँ और करें प्यार

स्कूल में हमे हमेशा ही अच्छी बातें सिखाई जाती है ताकि उन्हें आगे चलते किसी भी तरह की परेशानी न हो. स्कूल में अच्छी बातें सीखकर ही बच्चा सभ्य बनता है, लेकिन आज हम ऐसे स्कूल के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ पर आपको प्यार करना सिखाया जाता है. इसके अलावा हम आपको एक ऐसी स्कूल के बारे में बताने जा रहे है जहाँ के शिक्षकों को स्कूल खुद अपनी तरफ से प्यार करने के लिए छुट्टी देता हैं। स्कूल में इन सब चीज़ों से दूर रखा जाता हैं, लेकिन ये स्कूल अनोखा ही है.

दरअसल, इस स्कूल का नाम डिंग्लान एक्सपेरिमेंटल मिडल स्कूल है और यह चीन के जेहिआंग शहर में बना है। खबर के अनुसार  बताया जा रहा है कि, यह मिडल स्कूल अपने टीचरों को हर महीने लव लीव के नाम पर दो हाफ डे देता है। यानि आप हर महीने जॉब से छुट्टी लेकर जा सकते है. ये छुट्टी खासकर लव मेकिंग के दी जाती है. इसके बारे में सुनकर आपको भी हैरानी हो रही होगी. इसके पीछे भी एक कारण है जो आपको और भी हैरान कर देगा.

इसका कारण ये है कि यहां समय की कमी के चलते बहुत से लोगों की जिंदगी या तो सिंगल रहते ही बीत जाती है या फिर जिन लोगों को जीवनसाथी मिल भी जाता है तो वो अपने पार्टनर को पूरा समय नहीं दे पाते है जिसके कारण इस स्कूल ने ऐसी अनोखी शुरूआत की है। चीन में इस तरह की परेशानी काफी आम है जो एक आम इंसान के लिए भी नार्मल हो गई है. इसी को देखते हुए स्कूल के लोग टीचर्स को छुट्टी देते हैं.

Related Articles

Back to top button