Uncategorized

रिलायंस इंडस्ट्री ने ITC के जॉन प्लेयर ब्रैंड को खरीदा

रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड ने मंगलवार को जानकारी दी है कि उसकी इकाई रिलायंस रिटेल लिमिटेड (आरआरई) ने कंज्यूमर गुड्स कंपनी आईटीसी लिमिटेड के मैन्सवियर ब्रैंड जॉन प्लेयर को खरीद लिया है। यह खबर समाचार एजेंसी रॉयटर्स के हवाले से सामने आई है।

इस अधिग्रहण से आरआरएल के रेडिमेड गारमेंट और एसेसरीज पोर्टफोलियो को फैशन और लाइफस्टाइल रिटेल स्पेस में मजबूती मिलेगी। यह जानकारी रिलायंस ने रॉयटर्स को एक ईमेल के जरिए दी है। आईटीसी के प्रवक्ता ने बताया कि आईटीसी ने अपनी रीस्ट्रक्चरिंग योजना के अंतर्गत जॉन रिटेल और संबंधित ट्रेडमार्क एवं बौद्धिक संपदा को रिलायंस रिटेल को बेच दिया है। हालांकि इन दोनों कंपनियों ने इस डील की फाइनेंशियल डिटेल का खुलासा नहीं किया है।

रॉयटर्स के मुताबिक इकोनॉमिक टाइम्स ने पहले यह खबर प्रकाशित की थी कि रिलायंस ने 750 स्टोर के साथ जॉन प्लेयर्स ब्रांड और उसके वितरण के अधिकार खरीद लिए थे। इसके साथ ही रिलायंस ने 65 एक्सक्लूसिव फ्रैंचाइजी को भी खरीदा था। इनकी अनुमानित कीमत करीब 1.50 बिलियन रुपये बताई गई।

इस महीने की शुरुआत में सूत्र ने रॉयटर्स को बताया था कि रिलायंस की योजना पूरे भारत में कम लागत वाले रिलायंस ट्रेंड्स फैशन स्टोर की संख्या को अगले पांच वर्षों में 2,500 तक बढ़ाने की है जो कि वर्तमान में 557 है। साथ ही वह उसे ऑनलाइन बिजनेस के साथ जोड़ना भी चाहती है।

Related Articles

Back to top button