विदेश

कोरोना वायरस पर पाक के डॉक्‍टर राष्‍ट्रपति की बात सुनकर दंग रह जाएंगे आप

सोशल मीडिया पर अक्‍सर अपनी भद्द पिटवाने वाला पाकिस्‍तान एक बार फ‍िर सुर्खियों में है। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी का एक ट्वीट वायरल हुआ है, जिसमें उन्‍होंने चीने में फैले कोरोना वायरस पर देशवासियों से कहा है कि अगर कहीं कोई बीमारी फैली है तो वहां से भागना नहीं चाहिए। उन्‍होंने आगे कहा है कि बल्कि वहां फंसे लोगों की मदद करनी चाहिए।

खुद पेशे से एक चिकत्सिक हैंं पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी  

उन्‍होंने यह बात उस समय कही है, ज‍ब दुनिया के तमाम मुल्‍क अपने नागरिकों को चीन से बाहर निकालने में जुटे हैं, ऐसे में पाकिस्‍तीन राष्‍ट्रपति का यह सुझाव लोगों को अटपटा लग रहा है। पाकिस्‍तान हुकूमत अपने ना‍गरिकों की जान जोखिम में डालकर चीन के साथ अपनी मित्रता का निर्वाह करने का दिखावा कर रहा है। खास बात यह है कि वह खुद पेशे से एक चिकत्सिक हैं।

इसलिए उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर मजाक का विषय बन चुका है। बता दें कि चीन के वुहान में अभी सैकड़ों पाकिसतानी फंसे हैं। वह वहां से लौटने की गुहार लगा रहे हैं। लेकिन पाकिस्‍तान की सरकार लगातार यह बयान दे रही है कि पाकिस्‍तानी नागरिक चीन की मदद के लिए वहीं रहेंगे।

महामारी के फैलने के संबंध में मोहम्मद के दिशा-निर्देश आज भी बढ़िया

पाकिस्‍तानी राष्ट्रपति अल्वी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि किसी देश में महामारी के फैलने के संबंध में मोहम्मद के दिशा-निर्देश आज भी बढ़िया मार्गदर्शक हैं। उन्‍होंने कहा कि अगर आप किसी जगह पर प्लेग फैलने के बारे में सुनते हैं, तो वहां जाएं नहीं। लेकिन अगर प्लेग किसी ऐसी जगह फैलता है जहां आप पहले से मौजूद हैं तो उस जगह से कहीं ना जाएं (बुखारी और मुस्लिम) वहां फंसे हुए लोगों की हमें मदद करने दें। इसके अलावा उन्होंने कहा कि चीन में फंसे पाकिस्तानी छात्रों की हरसंभव मदद की जा रही है। चीन में पाकिस्‍तानी छात्रों की स्‍वास्‍थ्‍य जरूरतों को पूरा किया जा रहा है।  उपचार के बाद ही इन छात्रों को पाकिस्तान वापस लाया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button