क्राइस्टचर्च पुलिस ने मस्जिद हमले में संदिग्ध के घर मारा छापा,

 क्राइस्टचर्च में बुधवार सुबह एक व्यक्ति की पुलिस के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई। इसके बाद पुलिस ने एक त्वरित जांच शुरू कर दी है कि इस व्यक्ति का क्राइस्टचर्च मस्जिद के हमलावर से कोई संबंध है या नहीं।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में एक मस्जिद पर हमले के दौरान 50 लोग मारे गए थे। पुलिस ने मंगलवार रात को एक 54 वर्षीय व्यक्ति के घर पर छापा मारा। पुलिस को स्थानीय लोगों से उसके संदिग्ध व्यवहार के बारे में पता चला, इस छापे में उस व्यक्ति के घर से पुलिस को हथियार और कैश भी बरामद हुआ।

जांच अधिकारियों ने सेंट्रल क्राइस्टचर्च के बाहर, रिचमंड पार्क क्षेत्र में अपनी कार में जा रहे एक व्यक्ति को रोककर लगभग 3 घंटे तक पूछताछ की। पुलिस ने उस व्यक्ति द्वारा बताए गए वाहन को ढूंढ निकाला और इस वाहन का मालिक गंभीर रूप से घायल था, लेकिन वो ये नहीं बता पाया कि वो कैसे घायल हुआ था।

जांच दल के हथियार विशेषज्ञों ने दावा किया कि उस गाड़ी में कोई भी हथियार नहीं थे। पुलिस ने यह भी बताया कि मृत व्यक्ति ने किसी खास समुदाय के लिए खतरा पैदा किया या नहीं इस बात की जांच चल रही है। पुलिस ने बताया कि वो मस्जिद हमलों के किसी भी लिंक की तलाश करेंगे। आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के दक्षिण आइलैंड पर पिछले कुछ समय पहले हुए मस्जिद हमले के बाद से अलर्ट जारी है।

उन्होंने बताया कि हालांकि मौजूदा समय में मृत व्यक्ति के 15 मार्च को हुए मस्जिद हमले में शामिल होने का कोई सबूत नहीं मिला है, लेकिन यह भी जांच का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। क्राइस्टचर्च शुक्रवार को हमले के पीड़ितों के लिए एक राष्ट्रीय स्मारक की मेजबानी करेगा और पुलिस ने जनता से सतर्क रहने का आग्रह किया है।

Related Articles

Back to top button