Uncategorized

इस रविवार को खुले रहेंगे सभी सरकारी बैंक,

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने मंगलवार को सभी बैंकों को चालू वित्त वर्ष के आखिरी दिन रविवार यानी 31 मार्च को सरकारी कारोबार से संबंधित सभी ब्रांच को खोलने का निर्देश दिया है।

चालू वित्त वर्ष खत्म होने के कगार पर है, जिसको देखते हुए भारतीय रिजर्व बैंक ने संबंधित बैंकों को निर्देश जारी कर कहा कि सरकारी लेन-देन करने वाले सभी बैंकों की ब्रांच इस रविवार 31 मार्च को खुली रहेंगी।

चालू वित्त वर्ष के आखिरी दिन 31 मार्च को रविवार पड़ रहा है, जिसको देखते हुए सरकारी लेन-देन करने वाले बैंकों की ब्रांच को खुला रखने के लिए कहा गया है।

भारतीय रिजर्व बैंक ने एक सर्कुलर जारी किया है, जिसमें भारत सरकार ने कहा है कि सरकारी रसीद और भुगतान लेन-देन की सुविधा के लिए 31 मार्च, 2019 को उसके सभी पे एंड अकाउंट ऑफिस खुले रहेंगे। जिसको देखते हुए सभी एजेंसी बैंकों को ये सलाह दी जाती है कि वे उन सभी ब्रांच को रविवार 31 मार्च 2019 को खोलें, जहां पर सरकारी व्यवसाय से संबंधित कार्य होता है।

बैंकों से अनुरोध किया है कि पिछले वर्षों की तरह ऐसे उद्देश्य के लिए विशेष व्यवस्था को बनाए रखें।

भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा कि सभी एजेंसी बैंकों की अधिकृत ब्रांच को 30 मार्च, 2019 को रात 8 बजे तक और 31 मार्च 2019 को शाम 6 बजे तक सरकारी लेनदेन के लिए खोला जाए। सर्कुलर में ये भी कहा गया है कि आरटीजीएस और एनईएफटी सहित सभी इलेक्ट्रॉनिक लेन-देन भी 30 मार्च और 31 मार्च 2019 को विस्तारित समय तक जारी रहेंगे।

Related Articles

Back to top button