Uncategorized

ट्रेन में भूलकर भी न ले जाएँ ये खाना

जब भी हम ट्रेन में सफर करते हैं तो घर से खाने-पीने की कई सारी चीजें भी पैक कर लेते हैं, ताकि भूख लगे तो खा लिया जाए. बाहर का खाना आमतौर पर अच्छा नहीं मिलता जिसके चलते हम घर से ही लेजाना प्रेफर करते हैं. लेकिन कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जिन्हें आप न ही ले जाएं तो अच्छा होगा. कई बार हम कन्फ्यूज हो जाते हैं कि ट्रैन में क्या फूड आइटम लेकर जाएं. यहां आपको कुछ ऐसे फूड आइटम्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप ट्रेन में सफर के दौरान बिल्कुल भी न ले जाएं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपकी सेहत का ध्यान काफी अच्छे से रखेंगे. 

सभी जानते हैं कि अंडे और ऑमलेट से कितनी स्मेल आती है. सोचिए अगर आप ट्रेन में खाने के लिए साथ में ऑमलेट ले जाएं और वहां अपना टिफिन खोलें तो कैसा लगेगा? इसके अलावा ऑमलेट काफी जल्दी खराब भी हो जाता है, खासकर जब उसे एकदम पैक करके रखा गया हो.

ट्रेन में सफर के दौरान दूध कभी न ले जाएं. बंद रहने और तापमान बदलने की वजह से दूध खराब हो जाता है जो सेहत के लिए सही नहीं है.

ट्रेन में मीट खाने से या तो आपको फूड पॉयज़निंग हो सकती है या फिर आप असिडिटी या लूज़ मोशन के शिकार हो सकते हैं.

पैक्ड जूस को आमतौर पर ठंडी और सूखी जगहों पर रखा जाता है. डिब्बों पर भी यह निर्देश लिखा होता है. ये जूस जब ट्रेन के गर्म तापमान के संपर्क में आते हैं तो इनके खराब होने के चांस ज्यादा होते हैं.

Related Articles

Back to top button