Uncategorized

सपने में आती है माँ काली तो यह खबर आपके लिए ही है

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि सपने सभी को आते हैं और सपने में बहुत सी बातें, और चीज़ें नजर आती हैं. ऐसे में सपना एक ऐसी चीज़ है जिसके बारे में बहुत से लोगों की अलग धारणा है और सपने में अलग-अलग चीज़ों का दिखना भी अलग-अलग ओर इशारे करता है. ऐसे में कहा जाता है अगर सपने में काली माँ के दर्शन हों तो बहुत ही अच्छा होता है. जी हाँ, ऐसी मान्यता है कि अगर सपने में काली माँ के दर्शन हो जाए तो कुछ शक्तियां इंसान के अंदर आ जाती है ओर वह शक्तिशाली हो जाता है. आइए जानते हैं वह कौन सी शक्तियां है.

जी दरअसल ज्योतिषों का कहना है कि अगर सपने में काली माँ के दर्शन हो तो इसका मतलब है की कुछ औलोकिक और पारलौकिक शक्तियां सपना देखने वाले के अंदर भी आजाती है जो बुरी और अच्छी दोनों सकती है. जी हाँ, कहा जाता है काली माँ को शक्ति स्वरूपा रौद्र रूप के लिए जाना जाता है इसलिए सपने का आधार इस बात पर भी निर्भर करता है की माँ काली के किस रूप को आपने सपने में देखा है. अगर आप अपने सपने में काली माँ के वास्तविक सवरूप का ही दर्शन हुआ हो तो इसका मतलब है की व्यक्ति बहुत ही डरा हुआ और जीवन में दिक्कतों का सामना कर रहा है ओर इसका एक अर्थ ये भी हो सकता है की व्यक्ति किसी ऐसी परिस्थिति में फंसा हुआ है जिसके बारे में वो किसी को नहीं बता सकता. इसी के साथ अगर सपने में काली माँ असुरों से लड़ते हुई दिखाई देती हैं तो इसका मतलब है की वो व्यक्ति अपने जीवन में आने वाली हर मुसीबतों से डटकर लड़ने के लिए तैयार है.

वहीं काली माँ के रौद्र रूप में हम हमेशा से काल माँ को असुरों का वध करते और उसका खून पीते ही देखते आये हैं इसलिए सपने में माँ को इस रूप में देखने का सीधा मतलब है की आप जीवन में किसी भी स्थिति से मुकाबला करने को पूरी तरह से तैयार हैं. वैसे काली माँ के सपने को शुभ माना जाता है.

Related Articles

Back to top button