Uncategorized

हरियाणा के चुनावी माहौल में आज राहुल गांधी की एंट्री,

Loksabha Election 2019 में कांग्रेस राष्‍ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अाज हरियाणा के चुनावी माहौल में एंट्री करेंगे। राहुल गांधी आज हरियाणा कांग्रेस द्वारा चलाई जा रही परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे। वह जगाधरी और करनाल में रैलियों को संबोधित करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष सबसे पहले दोपहर बाद यमुनागनर के जगाधरी में जनसभा करेंगे। इसके बाद वह श्‍ााम में करनाल में रैली को संबोधित करेंगे।

हरियाणा कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा में होंगे शामिल, जगाधरी व करनाल में करेंगे जनसभाओं को संबोधित

बता दें कि गुटों में बंटे हरियाणा के दिग्‍गज कांग्रेस नेताओं की एकजुट करने के लिए पार्टी द्वारा राज्‍य में परिवर्तन यात्रा निकाली जा रही है। इसमें पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस प्रधान डॉ. अशोेक तंवर और कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी सहित प्रदेश के दिग्‍गज नेता शामिल हो रहे हैं। इसी परिर्वतन यात्रा में आज कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे।

वह सबसे पहले दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे हेलीकाप्‍टर से जगाधरी पहुंचेंगे और वहां अनाजमंडी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए टीम राहुल ने स्थानीय नेताओं से लोकल मुद्दों की रिपोर्ट मांगी है। माना जा रहा है कि वह इसे अपने संबोधन में शामिल करेंगे। राहुल गांधी का हेलीकॉप्टर महाराजा अग्रसेन कॉलेज में उतरेगा।    

राहुलन गांधी वहां से बस स्टैड चौक से होते हुए जनसभा स्थल जगाधरी अनाज मंडी पहुंचेंगे। वहां जनसभा को संबोधित करने के बाद वह परिवर्तन यात्रा में शामिल होंगे। राहुल गांधी यहां से रादौर, लाडवा, इंद्री होते हुए करनाल में पहुंचेंगे। वहां शाम पांच बजे अटल पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बताया जा रहा है कि स्थानीय नेताओं ने टीम राहुल को अवैध खनन, ओवरलोड, नए बाईपास पर हो रहे हादसे, खस्ताहाल सड़क, यमुना में बाढ़ से नुकसान, अपराध, अफसरशाही, प्लाइवुड, मेटल, अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी, नई यूनिवर्सिटी, निगम में शामिल गांवों में विकास कार्य न होना, यमुना में गंदगी, अवैध कॉलोनियों में मूलभूत सुविधाएं न होना, प्रदूषण और बेरोजगारी जैसे मुद्दे दिए हैं। अब इस पर ही टीम राहुल कार्य कर रही है।

——

व्यापारियों के मु्द्दों को करेंगे कैश

ट्विन सिटी में प्लाइवुड, मेटल व इंजीनियरिंग का कार्य है। प्लाइवुड से यमुनानगर का हर तीसरा व्यक्ति प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से जुड़ा है। वहीं जगाधरी  मेटल नगरी के नाम से प्रसिद्ध है। व्यापारियों को साधने के लिए प्लाइवुड और मेटल उद्योग की जानकारी भी स्थानीय नेताओं ने दी है।

बताया गया है कि जिले में 200 से अधिक प्लाइवुड फैक्टरी बंद होने की कगार पर हैं। इन फैक्टरियों में स्थानीय के अलावा उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश से भी लोग कार्य करने आते हैं। करीब डेढ़ लाख लोग इन फैक्टरियों से जुड़े हैं। फैक्टरियां कम चलने की वजह से अब ये लोग पलायन करने को मजबूर हैं।

Related Articles

Back to top button