Uncategorized

जानिए- आज दिनभर रहेंगी ये चुनावी गतिविधियां

 लोकसभा चुनाव 2019 जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, चुनावी गतिविधियां तेज होती जा रहा हैं। आज पूरे दिन भी चुनावी गतिविधियां देखने को मिलेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पूर्वोत्‍तर में चुनावी अभियान शुरू करेंगे। वह आज अरुणाचल प्रदेश और असम में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह आज गुजरात की गांधीनगर सीट से नामांकन दाखिल करेंगे।

पीएम मोदी का पूर्वोत्‍तर दौरा

2019 के लिए चुनावी समर शुरू हो चुका है, पीएम मोदी शनिवार को पूर्वोत्तर में भी चुनावी आगज शुरु कर देंगे। पीएम मोदी आज असम और अरुणाचल में चुनावी रैलियां करेंगे। 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवारों के प्रचार के लिए भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। पीएम मोदी इन रैलियों में भाजपा के दो उम्मीदवारों के लिए पहुंचेंगे।

गांधीनगर से आज नामांकन दाखिल करेंगे अमित शाह

पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नामांकन को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। अमित शाह रोड शो करते हुए गांधीनगर लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन के दौरान अमित शाह के साथ केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिरोमणी अकाली दल के प्रमुख प्रकाश सिंह बादल और लोजपा अध्‍यक्ष रामविलास पासवान जैसे बड़े नेता मौजूद होंगे।

शताब्दी एक्सप्रेस में ‘मैं भी चौकीदार’ वाले कप पर चुनाव आयोग ने रेल मंत्रालय को नोटिस

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग सख्त नजर आ रहा है। इस बाबत चुनाव आयोग ने रेलवे और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को भी नोटिस भेज जवाब मांगा है। शुक्रवार को शताब्दी ट्रेन में ‘मैं भी चौकीदार’ लिखे कप में यात्रियों को चाय पिलाने का मामला अब और बढ़ गया है। चुनाव आयोग ने रेल मंत्रालय को इस संबंध में नोटिस जारी किया है।
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर का रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को 30 मार्च को रोड शो करने की प्रशासन ने सशर्त अनुमति दे दी है। शर्तों का पालन न करने पर कार्रवाई होगी। जिलाधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

Related Articles

Back to top button