खेल

सोहेल के शतक पर भारी पड़े ख्वाजा के 98 रन, ऑस्ट्रेलिया ने कर दिया यह कमाल

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन फॉर्म बरकरार रखते हुए रविवार को पाकिस्तान को 20 रनो से हरा कर जीत पांच मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है. इस सीरीज में पाकिस्तान को एक भी मैच में जीत नहीं हासिल हुई. टॉस जीतकर पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को मैदान पर बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही टीम के ओपनर बल्लेबाज पाकिस्तान के गेंदबाजों पर शुरू से ही हावी रहे. उस्मान ख्वाजा 2 रन से अपना शतक बनाने से चूक गए और उन्होंने 98 रनों की अहम पारी खेली.

IPL 2019: धोनी की आतिशी पारी और चेन्नई ने बनाई जीत की हैट्रिक, ऐसा करने वाली पहली टीम

ख्वाजा के साथ कप्तान आरोन फिंच ने 53 रन की पारी खेली. मिडिल क्रम के बल्लेबाजों ने ग्लेन मैक्सवेल और शॉन मार्स ने क्रमशः 70 और 61 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट खोकर 327 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनरों ने एक शानदार शुरुआत दी और टीम को 23 ओवर में 130 रन के पार पहुंचा दिया. 134 रन के स्कोर में ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मिला जब कप्तान आरोन फिंच 53 रन बना कर आउट हो गए. पाकिस्तान की तरफ से उस्मान शिनवारी ने 49 रन देकर 4 और जुनैद खान ने 73 रन देकर 3 विकेट चटकाए. 

IPL 2019: रबाडा ने मैच जिताने से पहले किया था ये कमिटमेंट, कप्तान श्रेयस अय्यर का खुलासा

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम शुरुआत अच्छी नहीं रही और पिछले मुकाबले में शतक जमाने वाले सलामी बल्लेबाज आबिद अली बिना खाता खोले शून्य पर आउट हो गए. शान मसूद ने अर्धशतकीय पारी खेली. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे हरीस सोहेल ने टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए मसूद और सोहेल ने 108 रनों की साझेदारी की. मसूद एडम जैम्पा की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होकर आउट हो गए हालांकि तब कर उन्होंने टीम को ठीक ठाक मजबूती दे दी थी. 109 रन के स्कोर पर पाकिस्तान को दूसरा झटका लगा. टीम का चौथा विकेट 230 रन के स्कोर पर गिरा.

IPL 2019: हैदराबाद से मिली शिकस्त, कोहली बोले- यह हमारी सबसे शर्मनाक हार में से एक

एक वक्त ऐसा था जब यह प्रतीत हो रहा था कि पाकिस्तान बड़ी आसानी से जीत हासिल कर सकती है, लेकिन उमर अकमल के रूप में टीम का चौथा विकेट गिरते ही पाकिस्तान पूरी तरह से बिखर गई और उसके जीतने की उम्मीद खत्म हो गई. पाकिस्तान की तरफ से हरीस सोहेल ने टीम को जीत दिलाने के लिए बहुत कोशिश. उन्होंने टीम के लिए 130 रन की अहम पारी खेली, लेकिन वे पाकिस्तान को जीत नहीं दिला सके.

Related Articles

Back to top button