लाइफस्टाइल

समर में करवाएं हायड्रेटिंग फेशियल, कूल दिखेगा चेहरा

होली का त्यहार निकल चुका है और आपकी स्किन कुछ न कुछ तो झेलना ही पड़ा होगा. ऐसे आपकी स्किन को फिर से रिकवर कैसे करना है इसके बारे में हम आपको जानकारी देने जा रहे हैं. दरअसल, कलर और साबुन के इफेक्ट से स्किन ड्राई और डल हो जाती है. इसी के साथ ड्राई होने की वजह से उसमें खुजली और जलन भी होने लगती है, जिसका साफ मतलब है कि स्किन डिहाइड्रेट है और इसे नेचुरल मॉइश्चराइजर की जरूरत है. तो आइये जानते हैं उनके बारे में. 

न्यूट्रिशंस से भरपूर 
आपको बता दें, हाइड्रेटिंग फेशल में मौजूद मिनरल, अमीनो ऐसिड और विटामिन सी त्वचा के संपर्क में आकर उसे एक्सफोलिएट व रिफ्रेश करता है. इसमें मौजूद ग्लोइक, लैक्टिक और सैलिक ऐसिड त्वचा के डैमेज सेल्स को एक्सफोलिएट करने के साथ ही रिपेयर करके स्किन को फ्रेश लुक भी प्रदान करता है. वहीं इस फेशल से डेड स्किन सेल हट जाते हैं, जिससे नैचरल मॉइश्चर बरकरार रहता है. यानि ये अच्छे से आपके चेहरे को मॉइस्चर दे सकता है. जानिए कैसे किया जाता है ये फेशियल. 

कैसे किया जाता है? 

* सबसे पहले एक एक्टिव एन्जाइम जेल से जेंटल एक्सफोलिएशन किया जाता है, जो डेड स्किन को हटाता है और सेलुलर रिजेनरशन को बढ़ावा देता है. 

* इसके बाद एक कोलेजन रिपेयर सीरम द्वारा सर्कुलेशन प्रसीजर किया जाता है, जो सर्कुलेशन को इम्प्रूव करता है और लाइंस और रिंकल्स को हटाता है. 

* डीप हाइड्रेटिंग मास्क और मसाज द्वारा चेहरे की स्किन को अंदर से मॉइश्चराइजर किया जाता है और कोलेजन सिंथेसिस को बढ़ावा दिया जाता है. 

* लगभग एक घंटे तक चलने वाला यह प्रसीजर स्मूद, सुरक्षित और दर्द रहित है और इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है. 

Related Articles

Back to top button