Uncategorized

गांधीनगर में अमित शाह के सामने ताल ठोकेंगे कांग्रेस के सीजे चावड़ा

लोकसभा चुनाव (Lok sabha elections 2019) के मद्देनजर कांग्रेस (Congress) ने पंजाब, गुजरात, कर्नाटक, ओडिशा और कुछ अन्य राज्यों के लिए 20 उम्मीदवार घोषित किये जिसमें प्रमुख नाम सीजे चावड़ा का है जिनको भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ टिकट दिया गया है. सीजे चावड़ा, अमित शाह के खिलाफ गांधीनगर से चुनावी अखाड़े में ताल ठोकते हुए नजर आएंगे. 

इन सीटों पर जारी किए उम्मीदवार

पार्टी की ओर से जारी सूची के मुताबिक पंजाब के लिए छह, गुजरात के लिए चार, झारखंड के लिए तीन, ओडिशा के लिए दो, कर्नाटक के लिए दो, हिमाचल प्रदेश के लिए एक, चंडीगढ़ के लिए एक और दादर एवं नगर हवेली के लिए एक उम्मीदवार घोषित किया गया है. इस सूची में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परणीत कौर, पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल और सुबोध कांत सहाय का नाम भी है.

पवन कुमार बंसल पर भी पार्टी ने खेला दांव

परणीत कौर को पटियाला लोकसभा सीट से टिकट दिया गया है. पवन कुमार बंसल को चंडीगढ़ से उम्मीदवार बनाया गया है. पिछले चुनाव में बंसल भाजपा की किरण खेर से हार गए थे. पंजाब में गुरदासपुर से सुनील जाखड़, अमृतसर से गुरजीत सिंह ओजला, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू और जालंधर से संतोष सिंह चौधरी को उम्मीदवार बनाया गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय को रांची से उम्मीदवार बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button