मनोरंजन

दिव्या भारती, की मौत पर लाल जोड़े में हुई थी बिदाई उठे थे मौत पर कई सवाल

 बॉलीवुड में आज भले ही दीपिका, कंगना और आलिया का राज हो लेकिन 90 के दशक में दिव्या भारती की खूबसूरती ने सबको अपना कायल बना दिया था. दिव्या की कला और सुंदरता ने उन्हें बहुत कम समय में बॉलीवुड में सफलता दिला दी थी लेकिन मात्र 19 साल की उम्र में भगवान ने दिव्या को हमेशा के लिए अपने पास बुला लिया. 5 अप्रैल 1993 को दिव्या ने अपने फ्लैट की छत से कूदकर जान दे दी थी, लेकिन खबरों की मानें तो दिव्या की हत्या की गई थी. वहीं कुछ रिपोर्ट्स का ये भी मानना है कि दिव्या का पैर फिसलने की वजह से वो खिड़की से नीचे गिर गईं और उनकी मौत हो गई. 

दिव्या भारती ने 18 साल की उम्र में 1992 में फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला से शादी कर ली थी. साजिद के वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट में काजी ने दोनों का निकाह पढ़ा था और दिव्या ने इस्लाम कबूल किया. दिव्या ने अपना नाम बदलकर ‘सना’ रखा लिया था. साजिद ने एक इंटरव्यू में बताया था, ‘हमने शादी की बात छिपाई, क्योंकि दिव्या का करियर दांव पर लगा था. यह बात बाहर निकलती तो प्रोड्यूसर डर जाते. इससे उलट मुझे लगता था कि हमें यह बात जगजाहिर करनी थी. दिव्या हमेशा से अपनी शादी की बात सबको बताना चाहती थी. लेकिन मैं उन्हें बार-बार मना करता था. शायद मुझे ऐसा नहीं करना था.’

अनसुलझी ​रह गई मौत की गुत्थी 

इतना ही नहीं दोनों की इस शादी को दिव्या के पैरेंट्स की रजामंदी नहीं मिली और उनसे दूर होने की वजह से वो डिप्रेशन में रहने लगी थीं. जिस दिन दिव्या की डेथ हुई, उसी दिन उन्होंने अपने लिए एक नए अपार्टमेंट की डील साइन की थी. 5 अप्रैल 1993 को रात 11 बजे मुंबई में वर्सोवा स्थित तुलसी अपॉर्टमेंट के 5 वें फ्लोर से गिरकर दिव्या भारती की मौत हुई थी. दिव्या भारती ने खुदकुशी की थी या फिर उनका मर्डर हुआ. इस हादसे से मुंबई पुलिस अभी तक परदा नहीं उठा पाई, क्योंकि पुलिस के पास पुख्ता सबूत नहीं थे. पुलिस रिपोर्ट में दिव्या की मौत की वजह शराब के नशे में बालकनी से गिर जाना बताया गया था.

गोविंदा के साथ हिट रही जोड़ी

तेलगु सिनेमा फिल्म इंडस्ट्री से अपने करियर की शुरुआत करने वाली दिव्या ने 1992 और 1993 के बीच 14 से अधिक हिंदी फिल्मों में अभिनय किया, जो हिंदी सिनेमा में एक रिकॉर्ड है. दिव्या भारती की जोड़ी सबसे ज्यादा गोविंदा के साथ हिट रही थी. खबरों की मानें तो जब लाल जोड़े में दिव्या की अर्थी उनके घर से निकली थी, उनके फैंस फूट-फूट कर रो पड़े थे. दिव्या भारती ने कम उम्र में खूब नाम कमाया जिसकी वजह से आज भी उन्हें याद किया जाता है.

Related Articles

Back to top button