खेल

विराट कोहली के 8000 रन पूरे, टी-20 क्रिकेट में ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय

भारत और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली शुक्रवार को टी-20 फॉर्मेट में आठ हजार रन बनाने वाले देश के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की. उनसे पहले सुरेश रैना टी-20 में आठ हजार रन बना चुके हैं.

कोहली इस मैच में यह मकाम हासिल करने से 17 रनों की दूरी के साथ उतरे थे. उन्होंने इस मैच में 49 गेंदों पर नौ चौके और दो छक्कों की मदद से 84 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत बेंगलोर 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 205 रन बना पाने में सफल रही.

इसी के साथ कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं. उनके अब आईपीएल में 5,110 रन हो गए हैं. इस मामले में उन्होंने रैना को पछाड़ा है. रैना के 5,086 रन हैं. इन दोनों के बीच हालांकि आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने का खेल चलता रहता है, जिसमें कभी कोहली आगे होते हैं तो कभी रैना.

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज रैना ने इस साल सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में टी-20 फॉर्मेट में अपने आठ हजार रन पूरे किए थे.

Related Articles

Back to top button