लाइफस्टाइल

बैकलेस पहनना चाहते हैं कि पीठ को ऐसे बनाएं सुंदर

आज के समय में प्रदुषण के कारण चेहरे और शरीर में कई तरह की परेशानी होने लगती है. लेकिन चेहरे के साथ-साथ आपको पीठ का बराबर ध्यान रखना पड़ता है. कई बार आप पीठ पर ध्यान नहीं देते जिसके कारण आप बैकलेस नहीं पहन पाते. महिलाऐं कपड़ों में बेकलेस पहनना पसंद करती हैं लेकिन इसमें सबसे बड़ी दिक्कत आती है पीठ की ख़ूबसूरती की. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स लेकर आए है जिनकी मदद से आप अपनी पीठ को खूबसूरत बना सकती हैं. 

* नींबू के रस में थोड़ा सा जैतून का तेल और ग्लिसरीन मिलाकर लगाने से त्वचा का कालापन दूर होता है. इसलिए इसको हफते में 1-2 बार प्रयोग करने से पीठ न केवल साफ होगी बल्कि सूंदर व आकर्षक भी लगेगी.

* नींबू के रस में गुलाब जल और ग्लिसरीन मिलाकर लगाने से आपकी पीठ न केवल साफ होगी बल्कि चमकदार भी बनेगी. इसका इस्तेमाल करने से आपकी पीठ से कालापन दूर तो होगा ही बल्कि पीठ सुंदर भी दिखेगी.

* बादाम के तेल को गर्म करके पीठ में मालिश करने से पीठ का कालापन तो दूर होता ही है बल्कि सेल्स में खून का संचरण भी अच्छे से होने लगता है.

* संतरे के पाउडर को दूध में मिलाकर लगाने से पीठ न सिर्फ साफ होती है बल्कि पीठ से दाग-धब्बे भी दूर हो जाते है.

* एलोवेरा जेल की एक परत अपनी पीठ पर लगाने के बाद कुछ देर के लिए छोड दे. बाद में पानी से इसे साफ कर ले धीरे-धीरे आपकी पीठ साफ होने लगेगी और आपकी त्वचा सम्बन्धी और समस्या जैसे फोड़े, फुंसी और दाने भी गायब हो जायेगे.

Related Articles

Back to top button