बिजनेस

वोट करने पर पेट्रोल पंप पर मिलेगी छूट, आप भी ऐसे उठा सकते हैं फायदे

लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग जल्द शुरू होने वाली है, 11 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा. मतदान कुल 7 चरणों में होगा. चुनाव को ध्यान में रखते हुए सभी अपने-अपने तरीके से वोटिंग के लिए जागरूक करने में जुटे हुए हैं. चुनाव आयोग इसके लिए तमाम तरह के कैंपेन चला रहा है. ऐसे में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (AIPDA) भी आगे आ गया है. डीलर्स एसोसिएशन ने वोटिंग के दिन मतदान करने पर ईधन की कीमत में छूट देने की घोषणा की है.

50 पैसे प्रति लीटर की छूट मिलेगी

यदि आप भी वोटिंग वाले दिन वोट डालते हैं तो पेट्रोल पंप पर आपको 50 पैसे प्रति लीटर की छूट मिलेगी. ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स असोसिएशन (AIPDA) की तरफ से कहा गया कि हम वोटिंग को बढ़ाने देने और मतदाताओं के बीच जागरूकता बढ़ाने के इरादे से’प्रमोट वोटिंग’ मुहिम शुरू कर रहे हैं. इस अभियान के तहत वोट डालने वाले को तेल की कीमत पर 50 पैसे प्रति लीटर की रियायत मिलेगी. इस तरह का ऑफर अभियान में हिस्सा लेने वाले पेट्रोल पंपों पर सुबह 8 से रात 8 बजे तक उपलब्ध रहेगा. इस फायदे को पाने के लिए आपको अंगुली पर वोटिंग का निशान दिखाना होगा.

चुनाव से पहले यहां 5 रुपये लीटर सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल में भी बड़ी कटौती

एक वोटर को 20 लीटर ईंधन पर छूट

इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के अनुसार AIPDA के अध्यक्ष अजय बंसल ने बताया कि एक ग्राहक मतदान वाले दिन अधिकतम 20 लीटर ईंधन पर छूट ले सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि एसोसिएशन के देशभर में 58 हजार डीलर्स सदस्य हैं. इनमें से 90 प्रतिशत डीलर्स के इस अभियान में हिस्सा लेने की उम्मीद है. मतदान के दिन ग्राहकों को दी जाने वाली सब्सिडी का बोझ तेल कंपनियां न उठाकर डीलर्स उठाएंगे.

पेट्रोल पंप पर मौजूद स्टॉफ भी ग्राहकों को मतदान के प्रति जागरूक कर करेगा. इसके लिए पैंफलेट और अन्य प्रचार सामग्री का सहारा लिया जाएगा. इस बार 11 अप्रैल से शुरू होने वाले मतदान का आखिरी चरण 19 मई को संपन्न होगा. 90 करोड़ लोगों को मतदान में हिस्सा लेना है. देशभर में कुल 64 हजार पेट्रोल पंप हैं, इनमें से 25 प्रतिशत ग्रामीण इलाकों में हैं.

Related Articles

Back to top button