पेट्रोल-डीजल की कीमतों में नहीं मिली राहत, जानिए आज क्या रहे दाम

पेट्रोल और डीजल की कीमत में सोमवार को कोई बदलाव नहीं हुआ। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 72.85 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है और डीजल की कीमत 66.11 रुपये प्रति लीटर है, बीते दिन के मुकाबले इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ है।

सभी महानगरों में रविवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 6 पैसे और 8-9 पैसे की कटौती हुई थी। टैक्स कम होने की वजह से नई दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत सभी महानगरों और अधिकतर राज्यों की राजधानियों के मुकाबले कम हैं।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, मुंबई में पेट्रोल 78.42 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है और डीजल की कीमत 69.19 रुपये प्रति लीटर है। इसी प्रकार कोलकत्ता में पेट्रोल 74.87 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है और डीजल की कीमत 67.85 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में लोगों को पेट्रोल के लिए 75.61 रुपये प्रति लीटर देने पड़ रहे हैं, वहीं डीजल की कीमत 69.80 रुपये प्रति लीटर है।

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। पेट्रोल की कीमत 72.19 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 65.23 रुपये प्रति लीटर है। वहीं गुरुग्राम की बात की जाए तो यहां बिना किसी बदलाव के पेट्रोल 72.73 रुपये प्रति लीटर और डीजल 65.33 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

यह ध्यान देने वाली बात है कि इस साल देश के प्रमुख शहरों में अब तक पेट्रोल की कीमत लगभग 4 रुपये प्रति लीटर तक और डीजल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इंटरनेशनल ब्रेंट क्रूड ऑयल फ्यूचर्स यूएसडी 70.69 प्रति बैरल, 0.5 फीसद की तेजी के साथ कारोबार कर रहे थे। 

Related Articles

Back to top button