नीतीश ने कहा- बिहार में लालटेन की जरूरत नहीं, लालू ने ट्वीट कर दिया एेसा जवाब…

बिहार में भी लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जोर पकड़ने लगा है। मुख्य पार्टियों के तमाम बड़े नेता बिहार में चुनाव प्रचार करने पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी एनडीए के विभिन्न उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने में जुटे हैं। रविवार को उन्होंने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में बिजली की पर्याप्त आपूर्ति से ‘लालटेन’ के दिन पूरे हो गए हैं।

बता दें कि लालटेन लालू प्रसाद की पार्टी राजद का चुनाव चिह्न है और राजद अध्यक्ष लालू यादव आजकल चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं और और बीमारी की वजह से रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं। लालू ने नीतीश कुमार के इस बयान पर टिप्पणी की है और ट्वीट कर लिखा है कि ‘एक डाल से दूसरी डाल पर फुदकने वाले प्राणी का बयान पढ़ लीजिए। 5 साल में बदली 5 पार्टी और 5 सरकार…तभी तो कहलाता है पलटुओं का सरदार!

‘नीतीश कुमार ने रविवार को जमुई लोकसभा क्षेत्र में राजग के घटक दल लोजपा के सांसद चिराग पासवान के लिए प्रचार करने गए थे। इसी चुनावी रैली में राजद पर हमला बोलते हुए कहा था, ‘बिहार में हर घर में बिजली पहुंच गई है। अब लालटेन का कोई उपयोग नहीं है।’

नीतीश कुमार ने भाजपा से नाता तोड़ने के चार साल बाद 2017 में फिर से एनडीए में लौटने के अपने फैसले का बचाव करते हुए कहा कि बिहार के हित को ध्यान में रखते हुए मैंने यह फैसला लिया था। वहीं नीतीश कुमार ने आतंकवाद और अंतरराष्ट्रीय मंच पर देश की प्रतिष्ठा बढ़ाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की।

इससे पहले राजद सुप्रीमो लालू यादव ने 2014 के न्यूजपेपर की एक कतरन को साझा किया, जिसमें नीतीश कुमार का यह बयान छपा था कि, ‘मैं मिट्टी में मिल जाऊंगा पर दोबारा भाजपा का साथ नहीं लूंगा।’ नीतीश कुमार ने इसी ट्वीट पर अपना बचाव किया है। 

Related Articles

Back to top button