देशबिजनेस

दूसरे दिन भी कोई राहत नहीं पेट्रोल-डीजल के दामों में..

सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने देश में दूसरे दिन गुरुवार 11 अप्रैल को भी पेट्रोल और डीजल की कीमत को लेकर कोई राहत नहीं दी है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 72.80 रुपये प्रति लीटर और डीजल 66.11 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, बुधवार की तुलना में कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है।इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, मुंबई में गुरुवार को पेट्रोल 78.37 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 69.19 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। इसी प्रकार चेन्नई में पेट्रोल 75.56 रुपये प्रति लीटर और डीजल 69.80 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। कोलकत्ता में पेट्रोल के लिए 74.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल के लिए 67.85 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं, बीते दिन भी यहां कीमत यही थी।

देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा और गुरुग्राम में भी पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। नोएडा में पेट्रोल की कीमत बिना किसी बदलाव के 72.15 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 65.23 रुपये प्रति लीटर है। गुरुग्राम में भी बिना किसी बदलाव के पेट्रोल 72.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल 65.33 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।वोडा, आइडिया, एयरटेल और जियो ने अप्रैल में 10,000 करोड़ का स्पेक्ट्रम बकाया चुकायायह भी पढ़ें

देश की राजधानी दिल्ली में टैक्स कम होने की वजह से पेट्रोल और डीजल की कीमतें सभी महानगरों और राज्यों की राजधानियों के मुकाबले कम हैं। सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने मंगलवार को सभी महानगरों में पेट्रोल को 5 पैसे सस्ता किया था, लेकिन डीजल की कीमतों को स्थिर रखा था।

Related Articles

Back to top button