Uncategorized

नेपाल दूरसंचार प्राधिकरण ने सभी इंटरनेट और मोबाइल सेवा प्रदाताओं को पबजी पर बैन लगाने का आदेश दिया

‘पबजी’ को कोर्ट के आदेश के बाद नेपाल में बैन कर दिया गया. पुलिस के अनुसार बैन के बाद अब यदि कोई इस गेम को खेलते पकड़े जाएंगे तो उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा.

लोकप्रिय मल्टीप्लेयर इंटरनेट गेम ‘पबजी’ को कोर्ट के आदेश के बाद नेपाल में बैन कर दिया गया. इसके पीछे कारण बताया गया है कि इस गेम से युवकों और बच्चों के व्यवहार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा था. मीडिया में आई खबरों में यह जानकारी दी गयी. नेपाली मीडिया के मुताबिक नेपाल दूरसंचार प्राधिकरण (द नेपाल टेलीकम्युनिकेशन अथारिटी) ने सभी इंटरनेट और मोबाइल सेवा प्रदाताओं को पबजी के नाम से चर्चित ‘प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड’ को गुरुवार को बैन करने का निर्देश दिया गया.

पुलिस के अनुसार बैन के बाद अब यदि कोई इस गेम को खेलते पकड़े जाएंगे तो उन्हें गिरफ्तार किया जायेगा.

रिपोर्ट में बताया गया कि काठमांडू जिला अदालत में महानगरीय अपराध शाखा द्वारा दायर याचिका में उल्लेख किया गया था कि इस गेम के खेलने से बच्चों के व्यवहार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए कोर्ट ने पबजी पर बैन लगाने की अनुमति दी.

कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद अपराध शाखा ने नेपाल दूरसंचार प्राधिकरण (एनटीए) को पत्र लिखकर गेम पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया. एनटीए के कार्यकारी चेयरमैन पुरूषोत्तम खनाल की ओर से कहा गया, ‘‘अपराध शाखा के पत्र के आधार पर हमने सभी इंटरनेट और मोबाइल सेवा प्रदाताओं को गेम पर प्रतिबंध लगाने का निर्देश दिया है.’’

Related Articles

Back to top button