मलेरिया की दवा से होगा कोरोना वायरस का इलाज, अमेरिका ने दी स्वीकृति

 कोरोना वायरस को लेकर दुनिया में 10 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. हालांकि अभी तक इस वायरस को ख़त्म करने के लिए दवा नहीं बना पाई है. इस बीच अमेरिका ने मलेरिया की दवा को कोरोना वायरस के उपचार के लिए स्वीकृति दी है. दरअसल, चीन के वुहान से फैले कोरोना वायरस ने दुनिया में खौफ का माहौल पैदा कर दिया है. विश्व के कई देश कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

हालांकि अब तक कोरोना वायरस का उपचार नहीं मिल सका है. इस बीच अमेरिका ने कोरोना वायरस के उपचार के लिए मलेरिया की दवा को स्वीकृति दी है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के उपचार के लिए मलेरिया की दवा को स्वीकृति दी गई है. डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन नामक एक मलेरिया और गठिया के ड्रग ने कोरोना वायरस के उपचार में काफी बेहतर परिणाम दिखाए हैं. ट्रंप ने कहा कि मलेरिया की दवा कोरोना के उपचार में प्रभावशाली है.

आपको बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस से अब तक लगभग 2 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा 9 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं भारत में भी कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़े हैं. भारत में अब तक कोरोना वायरस की वजह से चार लोगों की मौत हो चुकी है.

 

Related Articles

Back to top button