टीम इंडिया का सिलेक्शन एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति मुंबई में करेगी.

 टीम इंडिया का सिलेक्शन एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति मुंबई में करेगी.

इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए टीम इंडिया (Team India) का चेहरा काफी हद तक साफ है. लेकिन चयनकर्ताओं को दूसरे विकेटकीपर के चयन के लिए माथापच्ची करनी पड़ सकती है. दूसरे विकेटकीपर के लिए ऋषभ पंत  और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के बीच मुकाबला है. विश्व कप 30 मई से शुरू होगा. 

टीम इंडिया के चयन से एक दिन पहले ही ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक दोनों को ही आईपीएल में खेलने का मौका मिला. लेकिन ये दोनों खिलाड़ी ही कम से कम रविवार (14 अप्रैल) को ऐसा प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिसे प्रभावी कहा जा सके. एक तरह से दोनों ने ही मौके गंवाए. कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक 18 रन बनाकर आउट हो गए. जबकि दिल्ली के लिए खेलने वाले पंत सिर्फ 23 रन बना सके. 

21 साल के ऋषभ पंत ने अब तक 5 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 93 रन बनाए हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 36 है. 33 साल के दिनेश कार्तिक ने 91 वनडे मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 1738 रन बनाए हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 79 है. दिनेश कार्तिक मौजूदा समय में भारत के सबसे सीनियर क्रिकेटरों में से एक हैं. उन्होंने सितंबर 2004 में पहला वनडे खेला था. इसके तीन महीने बाद एमएस धोनी को पहला वनडे खेलने का मौका मिला था. 

Related Articles

Back to top button